जेएंडके में यूनिटि कप क्रिकेट टूर्नामेंट ने बढ़ाया क्रिकेट बुखार

2020-10-17T14:02:17.87


श्रीनगर : कश्मीर में इन दिनों क्रिकेट के बुखार ने जकड़ लिया है क्योंंकि वादी में यूनिटिी कप क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में 24 टीमों ने अपनापंजीकरण करवाया है जो उत्तरी कश्मीर में विलगम बटालियन ने आयोजित करवाया है। उदघाटन मैच वूड्डर में एच.सी.सी. हफ्रूदा और मलिकपोरा यूनाइटेड के बीच खेला गया।


क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन का मकसद युवाओं में खेलों को बढ़ावा देना और आपसी भाईचारा कायम करना है। इसके साथ ही युवाओं में छिपी प्राकृतिक प्रतिभा को तराश उन्हें राज्य एवं राष्ट्रीय ट्रायल कैंप के लिए तैयार करना है। उदघाटन मैच ट्रथपोरा के बीडीसी चेयरमैन आजाद अहमद मीर ने किया। टूर्नामेंट में नाकआऊट मैंचों के आधार पर आयोजित किए जाएंगे और इसके लिए पूल बनाए गए हैं और टॉप 8 टीमों को पूल विजेता घोषित किया जाए और उन्हें क्वार्टर फाइनल लीग मैच खेलने के लिए बुलाया जाएगा। 


जम्मू एवं कश्मीर ने टाप के खिलाडिय़ों को सामने लाया है जिसमें परवेज रसूल, रसिख सलाम, अब्दुल समद शालिम हैं जिन्हें कश्मीर की तरफ से आई.पी.एल. में खेलने का अवसर मिला। इसके अलावा जम्मू के मिथुन मन्हास, धु्रव, मयंक इत्यादि प्रदेश का नाम रोशन कर चुके हैं।  


Monika Jamwal

Related News