बोर्ड पर 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' सही ढंग से नहीं लिख पाई केंद्रीय मंत्री, वायरल हुआ Video

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सावित्री ठाकुर इन दिनों चर्चाओं में बनी हुई है। केंद्रीय मंत्री मध्य प्रदेश के धार जिले में एक स्कूल के दौरे के दौरान व्हाइटबोर्ड पर हिंदी में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' सही ढंग से लिखने में विफल रहीं। यह घटना कैमरे में कैद हुई और गलत वर्तनी लिखने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

मंगलवार (18 जून) को धार के एक सरकारी स्कूल में 'स्कूल चलो अभियान' के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ठाकुर मुख्य अतिथि थीं। इस दौरान स्टाफ ने उनसे प्रचार रथ के पीछे लगे बोर्ड पर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ स्लोगन लिखकर हस्ताक्षर करने का निवेदन किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री उठीं और उन्होंने बोर्ड पर 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' लिखने की वजाए 'बेटी पडाओ, बचाव' लिख दिया और हस्ताक्षर कर दिए। उनकी यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 
 

ऐसे लोग मंत्रालय चलाने में कैसे सक्षम हो सकते हैं?
इस घटना के बाद कांग्रेस और बीजेपी के बयानबाजी शुरू हो गई है। वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने इसे "लोकतंत्र का दुर्भाग्य" बताया कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोग अपनी "मातृभाषा" में भी नहीं लिख सकते। उन्होंने पूछा, "वे अपना मंत्रालय चलाने में कैसे सक्षम हो सकते हैं?" कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि चुनावों में उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता तय करने के लिए संविधान में संशोधन किया जाना चाहिए। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा ने कहा, "एक तरफ देश के नागरिकों के साक्षर होने का दावा किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदार लोगों में साक्षरता की कमी है। तो सच क्या है? यह किसी व्यक्ति विशेष से नहीं, बल्कि व्यवस्था से जुड़ा मुद्दा है।"
PunjabKesari
भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार 
भाजपा के धार अध्यक्ष मनोज सोमानी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वायरल वीडियो पर उनका गुस्सा उनकी "क्षुद्र और आदिवासी विरोधी सोच" का परिणाम है। सोमई ने कहा, "सावित्री जी की भावनाएं पवित्र हैं। कांग्रेसी अपनी भावनाओं को पवित्र नहीं रख पा रहे हैं। आदिवासी समाज एक आदिवासी महिला के अपमान को माफ नहीं करेगा।" उन्होंने कहा कि सावित्री ठाकुर की गलती स्कूल के कार्यक्रम में जल्दबाजी और उत्साह के कारण हुई और कांग्रेस "एक निर्दोष, आदिवासी महिला के बढ़ते कद" को पचा नहीं पाई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News