सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फायरकर्मी का दिल छू लेने वाला Video, बेहोश कौवे को CPR देकर बचाई जान

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 05:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर एक फायरकर्मी का दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें फायरकर्मी ने एक बेहोश कौवे को सीपीआर देकर उसकी जान बचाई। वीडियो को देखने के बाद हर कोई फायरकर्मी की सराहना कर रहा है। साथ ही उन्हें सम्मानित करने की मांग भी की जा रही है।
PunjabKesari
कौवे को बिजली का झटका
बता दें कि यह घटना तमिलनाडु के कोयंबटूर से सामने आई है। यहां एक कौआ उड़ते हुए एक ट्रांसफार्मर पर बैठ गया और उसे तेज बिजली का झटका लग गया, जिससे वह बेहोश हो गया। यह देखकर फायरकर्मी वी वेल्लादुराई ने तुरंत मदद का हाथ बढ़ाया और कौवे को सीपीआर देकर उसकी जान बचाने का प्रयास किया। वायरल वीडियो में फायर अधिकारी कौआ को सीपीआर देते हुए नजर आ रहे हैं। पहले वह कौवे की छाती पर दबाव डालते हैं, जिसके बाद कौआ हल्का-सा हिलने लगता है। फिर, वह उसकी चोंच में हवा भरते हैं, जिससे कौवा होश में आता है और फड़फड़ाने लगता है।
PunjabKesari
UP में पुलिसकर्मी ने बचाई थी बंदर की जान
ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से भी सामने आई थी। जहां एक पुलिसकर्मी ने एक बेहोश बंदर के बच्चे की जान बचाई। गर्मी के कारण बंदर का बच्चा बेहोश हो गया था। मौके पर मौजूद छतारी पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल विकास तोमर ने तुरंत उसकी हालत को समझा और सीपीआर देकर उसकी जान बचाई। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इन दोनों घटनाओं ने यह साबित कर दिया है कि इंसानियत की भावना अभी भी जीवित है। पुलिसकर्मियों की इस प्रकार की कोशिशें और साहस हमें यह सिखाते हैं कि हमें हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहना चाहिए, चाहे वह इंसान हो या जानवर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News