सेना को जल्द मिलेगी अग्नि-5 मिसाइल और बुराड़ी कांड का रहस्य गहराया, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 08:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना से लेकर बुराड़ी डेथ मिस्ट्री के में अपने पीछे छोड़ गई कई अनसुलझे सवाल तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

बुराड़ी कांड का रहस्य गहराया, मृतकों की बहन बोली- ये आत्महत्या नहीं हत्या है
दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत का रहस्य गहराने के बीच इस परिवार के दो सदस्यों ने आज जोर देकर कहा कि मृतकों ने खुदकुशी नहीं की बल्कि उनकी हत्या की गई है। पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि 15 से 77 साल तक की उम्र के 11 सदस्यों ने कल आपसी सहमति से कहीं खुदकुशी तो नहीं की। 

उमा भारती को ‘चुभी’ बाबा रामदेव की बात, आहत होकर लिखा खत
गंगा सफाई कार्यक्रम को लेकर बाबा रामदेव द्वारा नितिन गडकरी से तुलना किए जाने की खबर से आहत केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने योग गुरु को पत्र लिखकर कहा है कि उनके मुंह से निकला ऐसा कोई भी जुमला उन्हें (उमा भारती) हानि पहुंचा सकता है। 

बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः अपने पीछे छोड़ गई कई अनसुलझे सवाल
राजधानी दिल्ली में बुराड़ी के संतनगर इलाके में रविवार को एक ही परिवार के 11 सदस्यों के शव घर में मिले। इनमें से 10 शव घर के एक लोहे के जाल में लटके हुए थे। इनमें से 6 लोगों के मुंह में कपड़ा ठूूंसा गया था और आंखों पर पट्टी बंधी थी और सभी के हाथों को पीछे बांधा गया था। 

सेना को जल्द मिलेगी अग्नि-5 मिसाइल,पूरा चीन होगा पहुंच में
भारत अपनी अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिaक मिसाइल प्रणाली ‘अग्नि -5’ के पहले बैच को शामिल करने की प्रक्रिया में है। ‘अग्नि-5’ की मारक क्षमता के दायरे में चीन के किसी भी इलाके को लक्ष्य बनाकर भेदा जा सकता है। इस मिसाइल प्रणाली से देश की सैन्य ताकत में जबरदस्त इजाफा होने की उम्मीद है।

मौसम में सुधार, अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना
अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर के बालटाल और नुनवान पहलगाम आधार शिविरों से सोमवार को श्रद्धालुओं का एक ओर से जत्था पवित्र गुफा के दर्शन के लिए रवाना हो गया। पिछले महीने 28 जून से शुरू हुई 60 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा में अभी तक 15,000 श्रद्धालु पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन कर चुके हैं।

अफगानिस्तान में सिखों पर आत्मघाती हमले में 20 की मौत, PM मोदी ने की निंदा
अफगानिस्तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में रविवार को सिखों को निशाना बनाकर किए गए भीषण विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आत्मघाती हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। मोदी ने ट्वीट किया कि कल अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमलों की हम कड़ी निंदा करते हैं। 

भारत समेत 16 देश ट्रंप के खिलाफ, बना सकते हैं बड़ा कारोबारी गुट
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व में यूएस के तेजी से बढ़ रहे संरक्षणवाद के खिलाफ भारत और जापान समेत दुनिया के 16 देश इस साल के अंत तक बड़ा कारोबारी गुट बना सकते हैं।  इस दिशा में रविवार को एशियाई देशों के वाणिज्य मंत्रियों ने एक और कदम आगे बढ़ाया।

 मनमोहन सिंह के घर कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक, J&K पर हुई चर्चा
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर आज कांग्रेस के पॉलिसी एंड प्लानिंग ग्रुप (पीपीजी) की बैठक हुई। इस बैठक में डॉ. कर्ण सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, राज्यसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी समेत शामिल हुए। बैठक के बाद अंबिका सोनी ने कहा कि हमारी मांग है कि जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव हों। उन्होंने कहा कि पार्टी चाहती है कि वहां चुनी हुई सरकार का शीघ्र गठन हो।

PNB घोटालाः नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेडकॉर्नर नोटिस
पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपए का बड़ा घोटाला कर देश से फरार होने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। इंटरपोल ने उनके भाई निशाल मोदी और उनकी कंपनी के अधिकारी सुभाष परब के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है। नीरव और उनके मामा मेहुल चोकसी बैंक के साथ बड़ी धोखाधड़ी करने के बाद देश से फरार हैं।

विमानन ईंधन हुआ सस्ता, 4 साल के उच्च स्तर से नीचे गिरे दाम
कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में कमी आने के साथ ही विमानन ईंधन (एटीएफ) का मूल्य 4 साल के उच्चतम स्तर से नीचे आ गया और 2.7 प्रतिशत सस्ता कर दिया गया। सार्वजनिक तेल विपणन कंपनियों ने कहा कि दिल्ली में एटीएफ की कीमत 1,942 रुपए प्रति किलोलीटर यानी 2.7 प्रतिशत कम होकर 68,086 रुपए प्रति किलोलीटर रह गई है।

बाल तस्करी रोकने के लिए ब्रिटेन में भारतवंशी महिला उद्योगपति करेगी इंग्लिश चैनल पार (Video)
भारत में बाल तस्करी रोकने के लिए ब्रिटेन में भारतीय मूल की एक महिला उद्योगपति इंग्लिश चैनल को पार करने की तैयारी कर रही हैं।  प्रिंस चार्ल्स द्वारा स्थापित ‘ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट’ के लिए राशि एकत्रित करने के लिए लीह चौधरी बुधवार को डॉवर से 35 किलोमीटर तैर कर फ्रांस के कैलिस पहुंचेंगी।

इमरान की पूर्व पत्नी ने अपनी दाढ़ी वाली तस्वीर ट्विटर पर डाली, वजह भी बताई
पाकिस्तान में आगामी चुनावों के चलते  सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं।  ऐसे में पार्टियों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला भी जोर-शोर से जारी है। ऐसा ही एक  मामला तब सामने आया जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया और क्रिकेटर इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने मौलानाओं  का मजाक बनाया और वह ट्विटर पर ट्रोल हो गईं। 

विनोद कांबली और उनकी पत्नी पर लगा मारपीट का आरोप, FIR दर्ज
भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली और उनकी पत्नी एंड्रिया विवादों में फंस गए हैं। दोनों पर 58 साल के एक शक्स ने मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी है। जिसके बाद कांबली ने कहा कि वो भी इस मामले में क्राॅस एफआईआर दर्ज कराएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा मुंबई के एक माॅल में हुआ।

तो इस वजह से मैदान पर रैना के लिए ड्रिंक्स लेकर गए थे धोनी
आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में विराट कोहली ने भारतीय टीम में कई बदलाव किए थे। जिस दौरान महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया था और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को खेलने का मौका मिला था। प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बाद भी धोनी ने एक ऐसा काम कर दिया जिससे सभी लोग हैरान हो गए।

100 करोड़ क्लब में शामिल हुई 'संजू', जानिए अबतक की कलेक्शन
 बॉलीवुड फिल्म 'संजू' तीन दिनों में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। रणबीर कपूर सहित मल्टीस्टारर इस फिल्म को रिव्यू और रेटिंग अच्छी मिली है, साथ ही इसे दर्शकों ने भी शानदार बताया है। इसका नतीजा रविवार की कमाई में देखने को मिला है।

'केदारनाथ' WRAP UP पार्टी में सारा-सुशांत ने की खूब मस्ती, सामने आई तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म "केदारनाथ" की शूटिंग पूरी हो गई है। हाल ही में दोनों ने मुंबई में फिल्म के रैप अप को सेलिब्रेट किया, जिसकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News