ब्रिटिश विमानन निदेशक ने कहा- “मुझे भारत में महिला पायलटों की संख्या से जलन, हम थोड़े पीछे क्यों "

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 02:40 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के परिवहन विभाग में विमानन निदेशक ने बुधवार को महिला पायलटों की संख्या और डिजी यात्रा के कार्यान्वयन पर भारत की सराहना की। राष्ट्रीय राजधानी में CAPA इंडिया एविएशन समिट 2023 में एविएशन डायरेक्टर और डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (यूके) ने 'डिजाइनिंग ए फ्यूचर-प्रूफ एविएशन एंड एयरपोर्ट्स सिस्टम' पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि डिजी यात्रा सरकार का एक अभूतपूर्व कदम है। उसने यह भी कहा, “मुझे भारत में महिला पायलटों की संख्या से जलन होती है। हम थोड़े पीछे हैं"।


बातचीत के दौरान, उन्होंने सुझाव दिया कि यूके और भारतीय सरकारें लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कैसे सहयोग कर सकती हैं। रानिया ने कहा “विनियमन और नीति उपभोक्ताओं के बारे में अधिक होनी चाहिए क्योंकि विमानन ग्राहकों के लिए है। दुनिया भर में बहुत सारी सरकारें विनियमों पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करती हैं और उपभोक्ताओं को दूसरे स्थान पर रखती हैं" ।


उन्होंने कहा, "ब्रिटेन में कोविड से सबसे पहले पैक्स को अधिकारों के बारे में सूचित करने वाला ग्राहक चार्टर सामने आया। अन्य महत्वपूर्ण चीजें थीं डिजिटाइजेशन, इनोवेशन और डीकार्बोनाइजेशन। हमने महसूस किया कि हमारे सामने एक कठिन भविष्य है।" बातचीत के दौरान, उन्होंने जोर देकर कहा कि ग्राहक-केंद्रित योजनाएं, नवाचार और प्रौद्योगिकी जैसी सेवाओं का डिजिटलीकरण और विमानन उद्योग के लिए महामारी और पुनर्प्राप्ति पथ के दौरान डीकार्बोनाइजेशन प्रमुख सीख हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News