CCTV में कैद हुई दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर, यूं उछल पटरी से उतरे डिब्बे...देखें वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 12:58 PM (IST)

हैदराबाद: हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर में 13 लोग घायल हो गए। दो ट्रेनों की सीधी टक्कर का वीडियो सामने आया है। यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे एक ट्रेन सीधे दूसरी ट्रेन के बीच सीधी जा लगी जिससे ट्रेन के डिब्बे उछल कर पटरी से उतर गए। जैसे ही झटके से ट्रेन रूकी तो लोग डर कर गाड़ी से उतर बाहर की तरफ भागे। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग वहां एक दीवार पर चढ़ गए।

 

वहीं इस घटना के बारे में दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि लिंगमपल्ली-फलकनुमा मल्टी मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम(एमएमटीएस) ट्रेन कुरनूल-सिकंदराबाद रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस(17028) से टकरा गई। इस घटना में 13 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इस हादसे में एमएमटीस ट्रेन का चालक बुरी तरह घायल होकर अपने इंजन में ही फंस गया। उसे ऑक्सीजन और बाकी चिकित्सीय सुविधाएं देकर बचाने की कोशिश की जा रही है।

PunjabKesari

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस टक्कर में लिंगमपल्ली-फलकनुमा ट्रेन के छह डिब्बे और कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद एक्सप्रेस के तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सभी 13 घायलों को उस्मानिया जनरल अस्पताल ले जाया गया जहां दो को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। पद्मावती नामक एक महिला यात्री ने कहा कि काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन के पास पहुंचने के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों को बड़ा झटका लगा। कई यात्रियों के सिर और घुटनों में गंभीर चोटें आई हैं।

PunjabKesari

हादसे पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि हैदराबाद में रेल दुर्घटना की दुखद खबर मिली। अधिकारियों को सहायता और राहत कार्य के तत्काल निर्देश दिए गए हैं। रेलवे प्रशासन पूरी मदद दे रहा है। दुर्घटना स्थल पर घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News