चालबाज आतंकी: कठुआ हमले से कुछ देर पहले आतंकियों ने घर-घर जाकर मांगा पानी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 01:49 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव में कल शाम गोलीबारी करने वाले दो आतंकवादी पानी मांगने के लिए घर-घर गए थे, लेकिन सतर्क ग्रामीणों ने उनके चेहरे पर दरवाजे बंद कर दिए, पुलिस ने आतंक की भयावह जानकारी साझा करते हुए ह जानाकारी दी।  रात भर शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया, जबकि दूसरे की तलाश सुबह तक जारी रही। कार्रवाई में अर्धसैनिक बल का एक जवान भी मारा गया। कठुआ में आतंकवाद विरोधी अभियानों की निगरानी कर रहे जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने कहा कि आतंकवादियों को पहली बार कल देर शाम हीरा नगर के सईदा सुखल गांव में देखा गया था।
 
उन्होंने कहा, "उन्होंने कुछ घरों से पानी मांगा, जिस पर ग्रामीणों को संदेह हुआ और उन्होंने दरवाजे बंद कर दिए और कुछ ने शोर मचा दिया। आतंकवादी घबरा गए और उन्होंने हवा में बेतरतीब ढंग से गोलीबारी की और पास से गुजर रहे एक ग्रामीण पर भी गोलीबारी की।"   सुरक्षा बलों ने जल्द ही इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों से भिड़ गए। शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पुलिस पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश करते समय एक आतंकवादी की मौत हो गई, दूसरे आतंकवादी की भी मौत की खबर सामने आई है। 

उन्होंने कहा कि एक नागरिक ओंकार नाथ, जो घायल हो गए थे, और उनकी पत्नी को अस्पताल ले जाया गया है, उन्होंने अधिक हताहत होने की रिपोर्टों का खंडन किया। दूसरी मुठभेड़ डोडा में चल रही है जहां कल देर रात एक सैन्य अड्डे पर हमला हुआ। विवरण साझा करते हुए, श्री जैन ने आज सुबह कहा कि आतंकवादियों ने कल देर रात चत्तरगला इलाके में एक सैन्य अड्डे पर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स की एक संयुक्त पार्टी पर गोलीबारी की। हमले के दौरान पांच सैनिक और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए।
 
जम्मू आतंकी रडार पर है क्योंकि ये हमले आतंकवाद से मुक्त माने जाने वाले इलाकों से हो रहे हैं। इन दो घटनाओं से ठीक दो दिन पहले, रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पर हमला हुआ था और वह खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें नौ यात्रियों की मौत हो गई थी और 33 यात्री घायल हो गए थे। अधिकारियों ने कहा है कि यह हमला लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अबू हमजा के निर्देश पर किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News