कठुआ मुठभेड़ में दूसरा आतंकी भी ढेर, बैग में मिली पाकिस्तान चॉकलेट... सूखा चना और चपाती

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 02:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मठभेड़ में एक और आतंकी ढेर कर दिया है। सेना के जवानों ने अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है। इसके साथ ही सर्च अभियान को तेज कर दिया गया है। मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, सूखा चना, चपाती, पाकिस्तान में बनी दवाई, समेत हथियार बरामद किए गए हैं। 

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार रात सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ शुरू हो गई थी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। इस घटना में एक आम नागरिक घायल हो गया जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया। 
PunjabKesari
यह घटना ऐसे समय में हुई है जब सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम को कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में एक व्यापक अभियान शुरू किया है। वहीं, सुरक्षाबलों ने कठुआ में हीरानगर के सोहल इलाके के सैदा गांव में छिपे दोनों पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है। 


आतंकियों के बैग से क्या-क्या मिला?
ढेर किए गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और एक लाख रुपए मिले हैं। आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने 3 मैगजीन, 75 राउंड का एक पॉलिथीन बैग, 3 ग्रेनेड, पाकिस्तान में बनी चॉकलेट, सूखा चना, चपाती, पाकिस्तान में बनी दवाई, पेन किलर इंजेक्शन, 1 सिरिंज, A4 बैटरी और 1 हैंडसेट बरामद किया है। 

इस आतंकी हमले से गांव वालों में डर का माहौल है। उनका मानना ​​है कि आतंकवादियों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सुरक्षा बाड़ को पार कर सुरंग के जरिए घुसपैठ की होगी। गांव में रहने वाले त्रिलोक चंद ने कहा, ''अब घुसपैठ का डर है। इस इलाके में लंबे समय से ऐसी घटनाएं नहीं हुई हैं। यह अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब है। सरकार को पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।'' 
PunjabKesari
डोडा में आतंकी हमला
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक संयुक्त जांच चौकी पर हमले के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने मंगलवार देर रात भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर स्थित चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
PunjabKesari
रियासी में हुआ आतंकी हमला 
इससे पहले रविवार को रियासी के शिव खोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को कटरा ले जा रही बस पर हुए हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी किये जाने के बीच ये घटनाएं हुई हैं। दो दिन पहले हुए इस हमले में बस सड़क से गहरी खाई में जा गिरी थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हुए थे। 


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News