आतंकी हमले के डर से वैष्णो देवी जाने वाले जत्थों ने टालीं यात्राएं, निजी ऑपरेटर्स भी नहीं भेज रहे बसें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 10 जून को श्री वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकी हमले से श्रद्धालु डर गए हैं। पंजाब के कई जिलों में वैष्णो देवी जाने वाले जत्थों ने अपने कार्यक्रम सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिए हैं। अब ये जत्थे खाटू श्याम, अयोध्या या वृंदावन जा रहे हैं। निजी बस ऑपरेटरों पर भी हमले का असर पड़ा है।

पटियाला के शिव मोटर्स ने आतंकी घटना के बाद से अपनी चार बसों को जम्मू-कश्मीर जाने से रोक दिया है। वहीं 16 टूरिस्ट बसें चला रहे ऑपरेटर दीप सिंह ने साफ किया कि श्री वैष्णो देवी, श्री अमरनाथ, कश्मीर, गुलमर्ग आदि के लिए बुकिंग लेना बंद कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि वह अपनी बस, यात्रियों और अपने स्टाफ की जान किसी भी कीमत पर जोखिम में नहीं डाल सकते।

PunjabKesari

फिरोजपुर में चार मुख्य बस ऑपरेटर हैं जिनकी बसें फिरोजपुर से जयपुर, दिल्ली और जम्मू- कश्मीर तक जाती हैं। वे टूर पर भी बसें भेजते हैं। एक ट्रैवल ऑपरेटर के मैनेजर बेअंत सिंह ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर वे जम्मू- कश्मीर में बसें नहीं भेज रहे हैं। रोपड़ में एक टूर एंड ट्रैवल के मालिक रणजीत सिंह का कहना है कि इस बार उनके पास वैष्णो देवी या जम्मू-कश्मीर के लिए कोई बुकिंग नहीं है।

मानसा जिले के ट्रांसपोर्टर जोगिंदर सिंह ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के लिए आने वाले महीने में बसों के जाने का सिलसिला शुरू होगा और बसों को भेजने का समय के मुताबिक फैसला लिया जाएगा। रियासी में हमले के बाद वृंदावन जाना ज्यादा सुरक्षित लगा। हर साल गर्मी की छुट्टियों में आसपास के लोगों के साथ मिलकर दो बसें श्री वैष्णो देवी के लिए ले जाते आ रहे हैं। हमने 13 जून की रात को श्री वैष्णो देवी जाने के लिए पातड़ा स्थिति एक निजी कंपनी की दो बसों को बुक किया था। 10 जून को श्री वैष्णो देवी जाने वाली बस पर रियासी में आतंकवादी हमले की खबर मिली। इसके बाद उन्होंने श्री वैष्णो देवी - जाने की बजाय वृंदावन जाना अधिक सुरक्षित समझा।

PunjabKesari

फाजिल्का, मुक्तसर, बरनाला और फतेहगढ़ साहिब जिले के निजी बस ऑपरेटर्स का कहना है कि उन्हें लगा था कि गर्मियों की छुट्टियों में पिछली बार की तरह वैष्णो देवी या जम्मू- कश्मीर की बुकिंग आएगी। लेकिन इस बार उनके पास फिलहाल कोई भी बुकिंग नहीं है। यह हमले और गर्मी का असर हो सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News