कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 11:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव में मंगलवार शाम आतंकवादियों ने हमला किया जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। यह जानकारी पुलिस ने दी। शेष छिपे हुए आतंकवादियों के खिलाफ व्यापक अभियान जारी है। जम्मू क्षेत्र में यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब हाल में आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोरी मंदिर से कटरा ले जा रही 53 सीट वाली एक बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी। हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग जख्मी हो गए थे।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी हीरानगर सेक्टर में कूटा मोड के पास सैदा सुखल गांव पर हमला किया। उन्होंने कहा कि इसके बाद चलाए गए तलाशी अभियान में एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा कि फिलहाल अभियान जारी है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह जिला प्रशासन और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। यह जिला उनके उधमपुर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। मंत्री ने उस स्थानीय ग्रामीण से भी संपर्क किया है जिसके घर पर आतंकवादियों ने हमला किया था।

इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि शाम करीब 7.45 बजे तीन व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा बल गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा शोर मचाने के बाद कुछ गोलियां चलने की आवाज सुनी गई, माना जा रहा है कि ये गोलियां संदिग्ध आतंकवादियों ने चलाई थीं। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और गांव में छिपे अन्य आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News