कश्मीर में दो आतंकवादी गिरफ्तार, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े तार

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 03:00 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप जिले से सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यहां बताया कि सोपोर में सैदपोरा बाईपास के दो संदिग्धों की मौजूद होने की विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान यह गिरफ्तारी की। उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्र में पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

तलाशी अभियान के दौरान दो संदिग्ध व्यक्तियों ने घेरा तोड़ने भागने प्रयास किया। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षाबलों ने दोनों संदिग्ध व्यक्तियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये लोगों की पहचान बहल मोहल्ला सैदपोरा के कैसर मंजूर मीर और शालपोरा के मुजफ्फर मजीद मीर, बरात कलां के रूप में हुई है।

पुलिस ने यहां जारी एक बयान में कहा, ''प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, दोनों गिरफ्तार आरोपियों ने कबूल किया कि वे स्थानीय सक्रिय आतंकवादी बिलाल अहमद मीर निवासी ब्राथ कलां सोपोर के लिए सहयोगी के रूप में काम कर रहे थे, जो कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा था।'' पुलिस ने बताया कि उनके कब्जे से 15 पिस्टल राउंड, 25 एके -47 राउंड, एक आईईडी और दो हथगोले सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News