जम्मू-कश्मीर के रामबन में फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 04:05 PM (IST)


बनिहाल/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में अधिवास प्रमाण पत्र जारी करने के लिए कथित तौर पर फर्जी दस्तावेज तैयार करते पाए जाने के बाद दो लोगों को गिरफ्तार कर उनकी दुकानों को सील कर दिया गया। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

 

अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात बनिहाल के डोलीगाम में यह अभियान चलाया गया और अब तक की जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी लाभार्थियों से मोटी रकम लेकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 40 अधिवास प्रमाण पत्र हासिल करने में सफल रहे थे।

 

एक सामान्य सेवा केंद्र और कंप्यूटर समेत प्रिंटर तथा स्कैन सेवा से संबंधित दुकान में छापेमारी की निगरानी करनेवाले बनिहाल के तहसीलदार शेख जावेद अहमद ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया और जांच जारी है।

 

अहमद ने बनिहाल में संवाददाताओं को बताया कि आरोपी ऑनलाइन अधिवास प्रमाण पत्र जारी करने के लिए फर्जी दस्तावेज अपलोड करता था। अधिवास प्रमाण पत्र हासिल करनेवाले सभी स्थानीय निवासी हैं लेकिन उनके पास इसे हासिल करने के लिए जरूरी दस्तावेज नहीं थे। उन्होंने बताया कि दोनों दुकानों को बंद कर मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News