आतंकवादी संगठन टीआरएफ की कश्मीर में खुली धमकी- करेंगे और हमले

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 04:44 PM (IST)

श्रीनगर: द रसिसटेंस फ्रंट नामक कश्मीरी आतंकवादी संगठन ने घाटी में नया फरमान जारी कर और हमले करने की बात कही है। संगठन ने कश्मीर पर एक स्‍ट्रैटजी नोट जारी किया है। उसने कहा है कि गैर कश्मीरी नागरिकों और आतंकवाद रोधी दस्तों पर हमले होंगे और जो लोग बाहरी लोगों का समर्थन करेंगे, उनको भी नहीं छोड़ा जाएगा।


कश्मीर में 48 घंटों के भीतर अभी तक चार बाहरी नागरिकों की हत्या की जा चुकी है और कुल 11 नागरिकों को आतंकियों ने निशाना बनाया है।


टीआरएफ नामक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का अंग माना जाता है। सुरक्षा एजेंसियों को भी कश्मीर में और हमलों के इनपुटस मिले हैं। खबर है कि जिन लोगों को धारा 370टूटने के बाद डोमिसाइल सर्टिफिकेट मिले हैं, आतंकी उन्हें भी निशाना बनाने की सोच रहे हैं। संगठन ने धमकी दी है कि वो गैर स्थानीय लोगों को, सुरक्षाबलों को निशाना बनाएगा और कश्मीर की यूनिवर्सिटी और इंजीनियर कालेजों में बाहरी लोगों को सीटें देने के लिए जो रणनीति तैयार की जा रही है, उसे पूरा नहीं होने देगा।


सूत्रों के अनुसार कश्मीर में टीआरएफ के कार्यकर्ता ही टारगेट किलिंगस को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने कहा, हिंसा में बढ़ोतरी हुई है। वे लोग बाहरी लोगों को डरा रहे हैं कि उन्हें कश्मीर में मंजूर नहीं किया जाएगा। आतंकी संगठनों को डोमिसाइल और चुनावी प्रक्रिया से परेशानी है।  वे इन लोगों को आसानी से निशाना बना रहे हैं क्योंकि यह लोग समाज में रहकर काम कर रहे हैं।


12 अक्तूबर को सुरक्षाबलों ने टीआरएफ के पांच आतंकियों को मार गिराया था। 11 अक्तूबर को सुरक्षाबलों ने विभिन्न आतंकी संगठनों के करीब 900 लोगों को हिरासत में लिया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News