भारत में पहली बार एक ट्रांसजेंडर हुआ प्रेगनेंट...मार्च में देगा बच्चे को जन्म, दूध कैसे पिलाएं कर रहे ये प्लानिंग

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 10:49 AM (IST)

कोझिकोड: केरल में एक ट्रांसजेंडर दंपति ने घोषणा की है कि वे अगले महीने दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करेंगे। देश में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के गर्भधारण का संभवत: यह पहला मामला है। पेशे से नर्तकी जिया पावल ने इंस्टाग्राम पर घोषणा की कि उनके पार्टनर जहाद के गर्भ में आठ महीने का शिशु पल रहा है। 

PunjabKesari

पावल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि मेरा मां बनने और उसका पिता बनने का सपना अब पूरा होने वाला है। जहाद के गर्भ में आठ महीने का भ्रूण है... हमें यह पता चला है कि भारत में किसी ट्रांसजेंडर व्यक्ति के गर्भधारण का यह पहला मामला है।  यह जोड़ा बीते तीन साल से साथ रह रहा है और हॉरमोन थेरेपी करा रहा था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ziya Paval (@paval19)

 हालांकि, जहाद पुरुष बनने वाले थे, लेकिन बच्चे की चाह में उन्होंने इस प्रक्रिया को रोक दिया। पावल ने गर्भावस्था के विभिन्न चरणों में सहयोग करने के लिए अपने परिवार और डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया। वहीं, अब बच्चे के जन्म होने के बाद वह उसे ब्रेस्ट मिल्क बैंक के जरिए दूध पिलाने की योजना बना रहा है। जिया ने कहा कि चूंकि सहद ने दोनों स्तन हटा दिए हैं, इसलिए हमें मेडिकल कॉलेज में ब्रेस्ट मिल्क बैंक से बच्चे को दूध पिलाने की उम्मीद है’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News