आज महाराष्ट्र में सरकार बनाने का रास्ता हो सकता है साफ (पढ़ें 22 नवंबर की खबरें)

11/22/2019 5:03:13 AM

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद में जुटी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मैराथन बैठकों के बाद बृहस्पतिवार को सभी मुद्दों पर सहमति बना ली है और अब नयी सरकार के गठन एवं इसकी रूपरेखा के बारे में शुक्रवार को घोषणा की जा सकती है। सूत्रों का कहना है कि सरकार गठन को लेकर बनने वाली रूपरेखा और साझा न्यूनतम कार्यक्रम से जुड़े बिंदुओं को अंतिम रूप देने के मकसद से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल शुक्रवार दोपहर मुंबई पहुंचेंगे।
PunjabKesari
शिवसेना विधायकों की बैठक आज
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर राकांपा और कांग्रेस के रुख को देखते हुए शिवसेना ने आज अपने सभी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। शिवसेना के एक नेता ने कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें राज्य में सरकार गठन को लेकर पार्टी की भविष्य की रणनीति पर विचार-विमर्श किये जाने की उम्मीद है। महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है और कांग्रेस, राकांपा तथा शिवसेना सरकार गठन के रास्ते तलाश रही हैं। शिवसेना नेता ने कहा, "उद्धव ठाकरे 22 नवंबर को मुंबई में पार्टी विधायकों और नेताओं की बैठक को संबोधित करेंगे।" 
PunjabKesari
लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई आज
झारखंड उच्च न्यायालय में चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार गबन मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। इस संबंध में सीबीआई ने अपना जवाब अदालत में दायर कर जमानत का कड़ा विरोध किया है। सीबीआई ने लालू प्रसाद की जमानत का विरोध करते हुए कहा है कि इस मामले में लालू ने मात्र 22 माह ही जेल में गुजारा है। 
PunjabKesari
आज भारत और बांग्लादेश दिन-रात्रि टेस्ट में मेहमान होंगी शेख हसीना
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आज भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच से इतर बैठक करने की संभावना है। हसीना के कार्यालय से संबंधित सूत्रों के अनुसार मैच और सम्मान समारोह के दौरान दोनों नेता उपस्थित रहेंगी।
PunjabKesari
आज से शुरू होगा भारत में डे-नाइट टेस्ट
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सात साल पहले टेस्ट के पांरपरिक प्रारूप में दिलचस्पी बढ़ाने के लिये गुलाबी गेंद क्रिकेट को खेलने की अनुमति दी थी लेकिन भारत आज से ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ पदार्पण दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। अभी तक 11 दिन-रात्रि टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसकी शुरूआत 2015 में एडीलेड ओवल में 27 नवंबर से एक दिसंबर के बीच आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच से हुई थी जिसमें मेजबान टीम ने तीन विकेट से जीत हासिल की थी।
PunjabKesari 


Yaspal

Related News