अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन भारत पहुंचे, olympics में पीवी सिंधु का दबदबा बरकरार...आज की बड़ी खबरें

2021-07-28T09:21:56.327

नेशनल डेस्क: बसवराज बोम्मई आज राजभवन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी टीम ब्रिटेन से हार गई। बुधवार (28 जुलाई) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

 

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय महिला हॉकी टीम 1-4 से हारी
भारतीय महिला हॉकी टीम को धीमी शुरुआत का खामियाजा ब्रिटेन के खिलाफ 1-4 की हार के साथ भुगतना पड़ा जो टोक्यो ओलंपिक की महिला हॉकी स्पर्धा के पूल ए में टीम की लगातार तीसरी हार है।

 

भारत पहुंचे ब्लिंकन, जयशंकर और डोभाल से करेंगे मुलाकात
अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन मंगलवार को दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे। ब्लिंकन बुधवार को विदेशमंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय रक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात करेंगे।

 

असम-मिजोरम के मुख्य सचिव तलब
केंद्र ने सीमा विवाद मामले में हुई हिंसा पर संज्ञान लेते हुए असम और मिजोमर के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) को बुलाया है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की अध्यक्षता में बुधवार को होने वाली बैठक में ये मुख्य सचिव और डीजीपी शामिल होंगे। 

 

टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु का दबदबा बरकरार
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधुने टोक्यो ओलंपिक में अपने दूसरे ग्रुप मैच में हांगकांग की नगयान यी चियुंग को 21-9, 21-16 से हराया।

 

ममता बनर्जी आज सोनिया गांधी और शरद पवार से करेंगी मुलाकात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे का आज तीसरा दिन हैं। आज ममता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती है। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि वह बुधवार को दिल्ली में ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं।

 

बाराबंकी में सड़क हादसा,18 की मौत व कई घायल
उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के रामसनेही घाट क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 से अधिक घायल हो गए।

 

j&k: किश्तवाड़ में बादल बादल फटा
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने की खबर है। मौके पर स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों का बचाव कार्य जारी है। बादल फटने की घटना में कई लोगों के लापता होने की आशंका है।

 

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना 
गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को मंगलवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया। गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार, फिलहाल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक के रूप में कार्यरत अस्थाना तत्काल प्रभाव से दिल्ली पुलिस आयुक्त का कार्यभार संभालेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News