देश मे नहीं थम रहा कोरोना संकट, आज 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे पीएम मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 10:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में तेजी से आतंक मचा रहे कोरोना की रोकथाम को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है। कोरोना वायरस संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक करेंगे। इस बैठक में महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री देशभर में महामारी संबंधी हालात की समीक्षा के लिए नियमित रूप से बैठक कर रहे हैं। इन बैठकों में उन राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है, जहां स्थिति ज्यादा गंभीर है। इससे पहले, मोदी ने कोविड-19 संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए 11 अगस्त को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों एवं प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। 

PunjabKesari

बता दें कि भारत में कोविड-19 के कुल मामले मंगलवार को 55 लाख के पार चले गए। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कुल 44,97,867 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद देश में मरीजों के ठीक होने की दर 80.86 प्रतिशत हो गई है। कोविड-19 से मौतों की दर 1.60 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार देश में अभी 9,75,861 मरीजों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है, जो कुल मामलों का 17.54 प्रतिशत है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News