दिल्ली को अभी गर्मी से राहत नहीं, इजराइल ने गाजा पर फिर किया एयर स्ट्राइक...आज की बड़ी खबरें

2021-06-16T10:31:07.953

नेशनल डेस्क: मुंबई में आज सुबह से फिर बारिश हो रही है। वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आसियान बैठक में आतंकवाद का मुद्दा उठाया। बुधवार (16 जून) को देश-विदेश की इन बड़ खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

ASEAN बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
 केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को 10 राष्ट्रों के ग्रुप आसियान (ASEAN) और उसके कुछ साझेदारों को डिजिटली संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा आतंकवाद और कट्टरपंथ हैं।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीरः नौगाम में मुठभेड़
जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौगाम इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर रात नौगाम के वागूरा की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू किया था।

PunjabKesari

मुंबई में तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने मुंबई में आज तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि शाम 4 बजे हाई टाइड आ सकता है।

PunjabKesari

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
पेट्रोल-डीजल की महंगाई से फिलहाल आम लागों को राहत मिलती नहीं दिख रही। तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को एक बार फिर इनके दाम बढ़ा दिए। देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल 25 पैसे तक और डीजल 13 पैसे तक महंगा हुआ। दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे महंगा होकर 96.66 रुपए और डीजल 13 पैसे महंगा होकर 87.41 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

 

विमान ईंधन ढाई फीसदी से अधिक महंगा
विमान ईंधन की कीमतों में आज ढाई प्रतिशत से अधिक की बढ़ौतरी की गई जिससे हवाई सफर और महंगा होने की आशंका है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज से विमान ईंधन की कीमत 65,908.28 रुपए प्रति किलोलीटर हो गई है। इससे पहले यह 64,118.41 रुपए प्रति किलोलीटर पर थी।

 

गुजरात- सड़क हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत
गुजरात के आणंद जिले के तारापुर के पास सड़क हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई। यह लोग सूरत से भावनगर जा रहे थे। मृतकों में दो महिलाएं और बच्चा भी है।

PunjabKesari

इजराइल ने गाजा में किया हवाई हमला
इजराइल में नई सरकार के सत्ता में आते ही युद्ध का नया दौर शुरू होता दिख रहा है। एएफपी ने फलीस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के हवाले से कहा है कि इजराइल ने गाजा में हवाई हमला किया है। दो दिन पहले ही इजराइल में नेफ्टाली बेनेट के नेतृत्व में गठबंधन सरकार का गठन हुआ है।

PunjabKesari

VivaTech समिट को संबोधित करेंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को विवाटेक सम्मेलन (VivaTech summit) के 5वें संस्करण को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने यह जानकारी दी।

 

गर्मी से अभी राहत नहीं
15 जून से मानसून के पूर्वानुमान से उलट लोगों भीषण गर्मी और उमस से जूझना पड़ रहा है। दरअसल मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी मानसून आने में एक हफ्ते से 10 दिन तक इंतजार करना पड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News