कोरोना का कहर-उद्धव ठाकरे ने दी लॉकडाउन की चेतावनी, मौसम ने ली करवट...आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 10:16 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और असम को बड़ी सौगात देने वाले हैं। पीएम मोदी असम और बंगाल दौरे पर है। वहीं आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन का टीका लगा। आस्ट्रेलिया में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई और पहले दिन वैक्सीन का डोज लेने वालों में प्रधानमंत्री भी शामिल रहे सोमवार (22 फरवरी) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

असम और बंगाल को पीएम मोदी की सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी राज्यों पश्चिम बंगाल और असम बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल और असम दौरे पर हैं। असम में जहां पीएम मोदी कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे वहीं बंगाल के हुगली में वह जनसभा को संबोधित करेंगे साथ ही कोलकाता मेट्रो के विस्‍तार का उद्धाटन करेंगे। बता दें कि एक महीने में पीएम मोदी का यह तीसरा बंगाल दौरा है। 

PunjabKesari

फिर डरा रहा कोरोना, महाराष्ट्र में लॉकडाउन का वापिसी
महाराष्ट्र में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों ने उद्धव सरकार की चिंता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार से राज्य में भीड़-भाड़ वाले सारे राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हालात नहीं संभले तो राज्य में फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

PunjabKesari

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को लगा कोरोना का टीका
आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन का टीका लगा। आस्ट्रेलिया में आज कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई और पहले दिन वैक्सीन का डोज लेने वालों में प्रधानमंत्री भी शामिल रहे। सबसे पहले 84 वर्षीय जेन मेलीसियक को फाइजर वैक्सीन डोज दिया गया।

 

कोरोना वायरस: असम का स्कूल सात दिन के लिए सील
गुवाहाटी स्थित डॉन बॉस्को स्कूल के एक अध्यापक के परिवार के सदस्य और एक अन्य अध्यापक के covid-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को रविवार से सात दिन के लिए सील कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि दोनों शिक्षक प्राधिकारियों को यह सूचित किए बिना कक्षाओं में पढ़ाने जा रहे थे कि वे संक्रमित हैं या संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं।

PunjabKesari

पेट्रोल डीजल की कीमतों में राहत
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आने के बावजूद घरेलू बाजार में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता बनी रही। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अभी 90.58 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 80.97 रुपए प्रति लीटर पर है।

PunjabKesari

Bigg Boss 14: रुबीना दिलैक ने जीती ट्रॉफी
बिग बॉस ने अपने शो के 14वें विनर का नाम घोष‍ित कर दिया है। शो के सभी कंटेस्टेंट्स को मात देते हुए रुबीना द‍िलैक ने बिग बॉस 14 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। ट्रॉफी के अलावा व‍िनर रुबीना को 36 लाख रुपए की धनराश‍ि भी इनाम के तौर पर दिया गया।

 

पुडुचेरी: नारायणसामी का शक्ति परीक्षण
पुडुचेरी में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी सोमवार को बहुमत साबित करने वाले हैं। हालांकि नारायणसामी के शक्ति परीक्षण से पहले  कांग्रेस के एक और डीएमके के एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया। 

PunjabKesari

मौसम ने ली करवट
फरवरी माह के आखिरी हफ्ते में मौसम भी करवट बदलने लग गया है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में अब धीरे-धीरे गर्मी का एहसास बढ़ रहा है। पंजाब मे जहां रविवार तक सुबह घनी धुंध छाई दिखाई दी वहीं सोमवार को लोगों को कोहरे का सामना नहीं करना पड़ा और सूर्यदेव ने दर्शन दिए।

 

मैक्सिको के वेराक्रूज में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त
मैक्सिको के वेराक्रूज राज्य में सेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण छह सैन्यकर्मियों की मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News