बंगाल में उड़ीं EC के आदेश की धज्जियां, ममता के घर के बाहर जश्न मनाने पहुंचे TMC कार्यकर्त्ता

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना में शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस राज्य में सत्ता पर फिर से काबिज होती दिख रही है। वहीं भाजपा काफी पिछड़ती हुई नजर आ रही है। TMC को बढ़त की खबरों के बीच ममता बनर्जी के समर्थक उनके घर के बाहर भारी संख्या में जुट गए। TMC कार्यकर्त्ता ममता के घर के बाहर जश्न मनाते हुए दिखे साथ ही उन्होंने मिठाई भी बांटी। बता दें कि चुनाव आयोग ने पांची चुनावी राज्यों- पश्चिम बंगाल, केरल, असम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विजयी चुनावी जुलूस और जश्न पर बन लगाया है।

 

चुनाव आयोग ने कहा था कि कोई भी पार्टी अपने कार्यालयों या सड़क पर जश्न नहीं मनाएगी और न ही विजय जुलूस निकालेगी लेकिन बंगाल में आयोग के आदेश की खूब धज्जियां उड़ाई गईं। TMC कार्यकर्त्ता ममता के घर के बाहर नाचते और मिठाई बांटते हुए नजर आए। हालांकि मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर अपने पूर्व सहयोगी एवं भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी से 8,000 से अधिक मतों से पीछे चल रही हैं। कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद को धता बताते हुए, तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी तेजी से जीत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं और अगर मौजूदा रुझान परिणामों में तब्दील होते हैं तो पार्टी बेहद आसानी से लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाएगी।

 

भाजपा से लोकसभा के दो सदस्य बाबुल सुप्रियो और लॉकेट चटर्जी, टॉलीगंज और चुचुरा सीट से पीछे चल रहे हैं। सुप्रियो लोकसभा में आसनसोल और चटर्जी हुगली सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। भवानीपुर से टीएमसी प्रत्याशी सोहनदेब अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी रुद्रनील घोष से 3,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। यह सीट ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए छोड़ दी थी। राज्य के मंत्री और बनर्जी के विश्वासपात्र फरहाद हाकिम भी अपनी सीट से आगे चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News