TMC ने ठुकराया न्योता, नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होगी शामिल

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री पद के लिए नामित नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी। पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने यह जानकारी दी। बंदोपाध्याय ने कहा, ''भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रह्लाद जोशी ने हमें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन हमारी पार्टी ने फैसला किया है कि हम समारोह में शामिल नहीं होंगे।'' तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को एलान किया था कि उनकी पार्टी नयी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होगी।

PunjabKesari

मोदी शाम 7.15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे 
उन्होंने कहा था, ''न तो हमें आमंत्रित किया गया और न ही हम समारोह में शामिल होंगे।'' नरेन्द्र मोदी रविवार शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। समारोह से पहले, मंत्रिपरिषद में शपथ लेने वाले संभावित मंत्री प्रधानमंत्री आवास पर जलपान कार्यक्रम में शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार, बंगाल से भाजपा के 12 सांसदों में से एक शांतनु ठाकुर को भी मंत्री पद की शपथ दिलाए जाने की संभावना है। बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय के पूर्व मंत्री ठाकुर ने जलपान कार्यक्रम के लिए निमंत्रण मिलने की न तो पुष्टि की और न ही इससे इनकार किया।

सांसदों के साथ हुई बैठक में ममता ने यह दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक सरकार (राजग) अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। बैठक में मौजूद तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''ममता दीदी ने हमें बताया कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भाजपा को बहुमत नहीं मिलने के कारण राजग सरकार लंबे समय तक नहीं टिक पाएगी।'' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News