मालदीव के राष्ट्रपति मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण किया स्वीकार, कहा-"इसमें शामिल होना सम्मान की बात"

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 03:42 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना उनके लिए सम्मान की बात होगी और इस ऐतिहासिक अवसर पर भारत की उनकी यात्रा से परिलक्षित होगा कि द्विपक्षीय संबंध सकारात्मक दिशा में बढ़ रहे हैं। नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार करने के बाद मुइज्जू की यह टिप्पणी आई है।

PunjabKesari

मोदी रविवार को पद की शपथ लेंगे और यह प्रधानमंत्री के रूप में उनका लगातार तीसरा कार्यकाल होगा। मुइज्जू के कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि राष्ट्रपति मुइज्जू ने प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। मालदीव में भारतीय उच्चायुक्त मुनु महावर ने राष्ट्रपति कार्यालय में शिष्टाचार भेंट के दौरान उन्हें आमंत्रण पत्र सौंपा।

PunjabKesari

इससे पहले बुधवार को मुइज्जू ने मोदी को बधाई दी थी और द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की थी। मुइज्जू ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 2024 के आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता मिलने पर बधाई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News