गुजरात के कच्छ तट से कोकीन के 13 लावारिस पैकेट बरामद, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 130 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 01:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के कच्छ जिले में गांधीधाम शहर के पास एक खाड़ी क्षेत्र से कोकीन के 13 लावारिस पैकेट बरामद किए गए, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 130 करोड़ रुपए है। एक पुलिस ने यह जानकारी दी। कच्छ-पूर्व प्रभाग के पुलिस अधीक्षक सागर बागमार ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि तस्करों ने पकड़े जाने से बचने के लिए मादक पदार्थ को समुद्र के किनारे छिपा दिया था। उन्होंने बताया कि आठ महीने में उसी खाड़ी क्षेत्र से यह मादक पदार्थ की दूसरी बड़ी बरामदगी है।

उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और विशेष अभियान समूह की एक संयुक्त टीम ने गांधीधाम शहर के पास मीठी रोहर गांव से गुजरने वाले क्रीक क्षेत्र से 130 करोड़ रुपए मूल्य के कोकीन के 13 लावारिस पैकेट बरामद किए।' बागमार ने कहा कि इस प्रतिबंधित सामग्री को तस्करों ने समुद्र के किनारे छिपा दिया था और ये पैकेट पिछले साल सितंबर में उसी इलाके से बरामद किए गए पैकेट के समान हैं। उन्होंने कहा कि एटीएस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधीक्षक (एटीएस) सुनील जोशी ने कहा, ''हमने कच्छ में गांधीधाम के पास एक खाड़ी क्षेत्र से तड़के कोकीन के 13 लावारिस पैकेट बरामद किए हैं। हर पैकेट का वजन एक किलोग्राम है। हमने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है।'' पिछले साल सितंबर में, कच्छ-पूर्व पुलिस ने उसी क्षेत्र से कोकीन के 80 लावारिस पैकेट बरामद किए थे, जिनमें से प्रत्येक का वजन एक किलोग्राम था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत 800 करोड़ रुपए थी। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News