पेट्रोल के दामों के खिलाफ TMC का फूटा गुस्सा, मिट्टी के चूल्हे में खाना बनाकर  जताया विरोध

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 03:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने कोविड-19 महामारी के बीच ईंधन के दाम बढ़ने से आम लोगों को हो रही परेशानियों के खिलाफ शनिवार को पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन किया। इस दौरान मिट्टी के चूल्हे में खाना पकाया गया और बाइक में भी आग लगाई गई। सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। 

PunjabKesari
कोलकाता के दमदम, सेंट्रल एवेन्यू और चेतला इलाकों, दक्षिण 24 परगना के कैनिंग, हुगली के चिनसुरा और मालदा में प्रदर्शन किए गए।राज्य के परिवहन मंत्री फरहाद हकीम ने कहा कि केंद्र ने पेट्रोलियम उत्पादों पर भारी कर लगाए हैं जिससे आम जनता को काफी दिक्कतें हो रही हैं। पेट्रोलियम उत्पादों के दाम अनियंत्रित हो गए हैं जिससे तेल कंपनियों को अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए कीमतें बढ़ाने का मौका मिल गया है ताकि उनके शेयरों के दाम भी बढ़ें। इससे केंद्र को सरकारी तेल कंपनियों को विदेशी निवेशकों को बेचने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari
केंद्र पर निशाना साधते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर चौधरी ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों पर बोझ कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों के दामों को कम लाने के वास्ते करों को वापस लेने की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर कर कम करने पर विचार करना चाहिए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भारी बहुमत से सत्ता में आयी हैं और उन्हें इसकी समीक्षा करनी चाहिए।

PunjabKesari

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सड़कों पर उतरने से पेट्रोलियम उत्पादों के दाम कम होने में मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने दावा किया,  कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार से जुड़ी हैं। जब अंतरराष्ट्रीय बाजार स्थिर होगा तो देश में कीमतें भी कम हो जाएंगी।’’

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News