ईश्वर चंद्र विद्यासागर को लेकर TMC-BJP में छिड़ी ट्विटर वार, ममता ने बदली अपनी डीपी

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 01:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल पुर्नजागरण काल की प्रमुख हस्ती और जाने-माने सुधारवादी ईश्वरचंद्र विद्यासागर को लेकर टीएमसी और भाजपा के बीच टि्वटर वार शुरू हो गई है। विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा कथित तौर पर तोड़े जाने के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने बुधवार को अपने-अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर उनकी ‘प्रदर्शित तस्वीर' (डिस्पले पिक्चर या डीपी) लगाई है। 
PunjabKesari

सोशल नेटवर्किंग मंचों ट्विटर और फेसबुक पर तृणमूल कांग्रेस के अधिकारिक प्रोफाइल की डीपी को बदलकर उनकी जगह ईश्वरचंद्र विद्यासागर की तस्वीर लगाई गई है। उत्तर कोलकाता में मंगलवार को कथित भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को एक विरोध रैली निकालेंगी। 

PunjabKesari
बनर्जी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर जर्बदस्त हमला करते हुए मंगलवार को कहा था कि अमित शाह खुद को क्या समझते हैं? क्या वह सब से ऊपर हैं? क्या वह भगवान हैं कि उनका कोई विरोध नहीं कर सकता? बंगाल पुर्नजागरण काल की अहम शख्सियत और 19वीं सदी के समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर के नाम पर बने कॉलेज में कथित भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की तथा उनकी आवक्ष प्रतिमा को तोड़ दिया था। माकपा ने भी घटना पर विरोध जताते हुए एक रैली का आह्वन किया है। शहर के बुद्धिजीवी बुधवार की शाम को कॉलेज से विरोध मार्च निकालेंगे। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News