'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तिरुपति लड्डू प्रसाद के रूप में बांटे गए थे', पुजारी सत्येंद्र दास का बड़ा दावा

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 01:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर के प्रसिद्ध लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलाने की रिपोर्ट सामने आने के बाद अयोध्या में हड़कंप मच गया है। राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने चिंता जताते हुए बताया कि इस साल 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद के रूप में वितरित किए गए थे।

यह एक बड़ी साजिश- सत्येंद्र दास
आचार्य सत्येंद्र दास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यह एक गंभीर मामला है और अगर मिलावट की बात सच साबित होती है तो यह एक बड़ी साजिश होगी। रामलला के अभिषेक समारोह के लिए तिरुपति मंदिर की ओर से एक लाख से अधिक लड्डू भेजे गए थे। हालांकि, राम मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि उस दिन प्रसाद के रूप में केवल इलायची के बीज बांटे गए थे।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि वह तिरुपति लड्डू पर केंद्र सरकार की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने साफ किया कि अभिषेक समारोह में तिरुपति लड्डू नहीं, बल्कि इलायची के बीज प्रसाद के रूप में दिए गए थे।

मामले में उच्च स्तरीय जांच हो- आचार्य दास 
आचार्य सत्येंद्र दास ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि तिरुपति का लड्डू सिर्फ अयोध्या के नहीं, बल्कि पूरे देश के करोड़ों भक्तों की आस्था से जुड़ा है। ऐसी घटनाएं सनातन धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं और इसे भारत की धार्मिक विरासत पर हमला कहा जा सकता है। उन्होंने दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News