11 बजते ही पुलिस ने बंद करवा दिए मेडिकल स्टोर्स ,लॉकडाउन में टाईमिंग से लोग हुए परेशान

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 11:20 AM (IST)

साम्बा : 17 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के दौरान साम्बा जिले में दवाओं की दुकानों को खोलने की टाईमिग को लेकर लोगों में रोष है। जिला प्रशासन द्वारा गत दिवस जारी आदेश में दवाओं की दुकानों, टेसिं्टग लैब्स और क्लिनिकों के लिए रोजाना सुबह 8 से 11 बजे (तीन घंटे) का समय निधार्रित किया गया है। नए आदेश के बाद जिले में कई स्थानों पर पुलिस द्वारा रविवार को सुबह 11 बजते ही मेडिकल स्टोर्स बंद करवा दिए। दवा की दुकानेंं बंद होने से लोगों को खासी परेशानी हुई और डॉक्टरोंं को चैक करवाने के बाद लोग दवाएं खरीदने के लिए भटकते रहे। लोगों ने बताया कि अस्पतालों के टाईम के हिसाब से ही दवा की दुकानों का टाईम भी निधार्रित होना चाहिए। 


    जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बबल गुप्ता ने इस पर रोष जताते हुए कहा है कि प्रशासन द्वारा इस संबंध में पुनर्विचार करना चाहिए और दवाओं की दुकानों को दिन भर खुलने की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में पहले ही लोगों को दवा नहीं मिल पाती है ऐसे में निजी मेडिकल स्टोर भी बंद होने से लोगों की परेशानी बढ़ेगी। कांगे्रस नेता ने कहा कि मेडिकल स्टोर्स के लिए भी सब्जी-फल और पोल्ट्री शॉप्स के समान ही रोजाना तीन घंटे खोलने की अनुमति देना समझ से परे है और इस निर्णय को वापस लेना चाहिए। 


वहीं मेडिकल स्टोर संचालक शिवदेव रायजादा ने भी कहा कि यह टाईमिंग न्यायसंगत नहीं है इसलिए इसे पहले की ही भांति कर देना चाहिए। इस संबंध में पूछे जाने पर जिले के अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. विकास गुप्ता ने कहा कि सोमवार को इस विषय पर अधिकारियों के साथ चर्चा की जाएगी और उचित निर्णय लिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News