सुकमा पुलिस ने 11 लाख रुपए के तीन इनामी सहित 9 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क : छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने ग्यारह लाख रुपए के तीन इनामी सहित नौ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक किरण चौहान ने आज बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन पर निकले सीआरपीएफ 208, कोबरा 212, 217 बटालियन सहित डीआरजी के जवानों ने घेराबंदी कर कल इन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार 8 लाख का इनामी नक्सली सुखराम उर्फ माड़वी आयत, सीएनएम सदस्य एकलमु देवे पर एक लाख का इनामी, सोढ़ी आयत दो लाख का इनामी सुकमा जिले कई बड़े नक्सली हमले में शामिल रहे हैं।

PunjabKesari

जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम  
नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। जवानों ने नक्सलियों के हथियारों और विस्फोटक सामग्री का जखीरा बरामद किया है। तोंड़ारमाक कैम्प से लगभग 8 किलोमीटर दूर स्थित पहाड़ी की गुफा में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामान छुपा रखा था और आगामी लोकसभा चुनाव में नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से कुछ तैयारी चल रही थी, लेकिन इसकी भनक सुरक्षा बलों को लगी और ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटक सामग्रियों का जखीरा बरामद किया, जिसकी पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने करते हुए कहा कि नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाब कर दी गई और आगामी दिनों में ऑपरेशन और तेज कर दिए जाएंगे।

PunjabKesari

गुफा में विस्फोटक एवं हथियार छुपाने की जानकारी
पुलिस की माने तो आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने है और ऐसे में तोंड़ारमाक और डब्बामरका में नक्सलियों के होने की सूचनाएं मिल रही थी और साथ ही गांव के जंगलों में स्थित एक पहाड़ी की छोटी सी गुफा में विस्फोटक एवं हथियार छुपाने की जानकारी मिली थी। इसके बाद एसपी किरण चव्हाण ने एक आपरेशन लांच किया जिसमें जिला बल, कोबरा 208, सीआरपीएफ 217, 212 व 241 की संयुक्त पार्टी रवाना की गयी।

PunjabKesari

ऑपरेशन पर निकले जवानों ने जंगल मे बनी छोटी सी गुफा की सर्चिग की तो भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद हुए। बरामद सामग्री में जेटिन राड (350 नग), इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर (105 नग) एक्सपलोजिव सामग्री, आईईडी (5 किलो) बीजीएल बम (19 नग) बीजीएल लांचर (02 नग), बीजीएल प्रोजेक्टर (22 नग), बीजीएल राउंड (04 नग) वायरलेस सैट, मोबाइल फोन, बैटरी समेत भारी मात्रा में दोनो पहाड़ियों में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद कर जवान वापस सुरक्षित कैंप लौट आए हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News