कनाडा में तिब्बती प्रवासी और भारतीय मूल के लोगों ने चीन के खिलाफ किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 01:41 PM (IST)

वैंकूवरः कनाडा में 26 जुलाई को वैंकूवर आर्ट गैलरी में चीनी वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर तिब्बती प्रवासी और भारतीय मूल के लोगों सहित विभिन्न संगठनों ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

प्रदर्शन करने वाले संगठनों में कनाडा तिब्बत समिति और तिब्बती समुदाय, फ्रेंड्स ऑफ कनाडा और इंडिया ऑर्गनाइजेशन, ग्लोबल पिनॉय डायस्पोरा कनाडा, वैंकूवर सोसाइटी ऑफ फ्रीडम, डेमोक्रेसी एंड चाइना में मानवाधिकार संगठन, वैंकूवर सोसायटी के समर्थन में लोकतांत्रिक आंदोलन (VSSDM) और वैंकूवर उइगर एसोसिएशन शामिल हैं।

PunjabKesari

कोरोना प्रतिबंधों के कारण प्रत्येक समाज में से अधिकतम 50 लोगों को ही प्रदर्शन में शामिल होने की अनुमति थी। इस बीच, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से आग्रह किया कि वे विशेष रूप से हांगकांग से गुजरने वाले चीनी एयरलाइंस में यात्रा न करें।

PunjabKesari

वैंकूवर स्थित 'फ्रेंड्स ऑफ इंडिया' संगठन से जुड़े प्रोटेस्टर्स, पहले 4 जुलाई को यहां चीनी वाणिज्य दूतावास के बाहर इकट्ठा हुए थे, चीन में हिरासत में लिए गए कनाडाई - माइकल स्पावर और माइकल कोवरिग को छोड़ने की आवाज बुलंद की थी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उनका समूह बड़ा हो रहा है और अन्य समुदायों के समाज भी उनके साथ जुड़ने लगे हैं।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News