शिलांग: हिंसा के बाद तनाव जारी, प्रदर्शन जारी, CRPF की 11 कंपनियां तैनात

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 09:13 PM (IST)

शिलांग: मेघालय की राजधानी शिलांग के मावलई में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कैंप पर स्थानीय प्रदर्शनकारियों के पथराव में बल के तीन जवान घायल हो गए। सीआरपीएफ के महानिरीक्षक प्रकाश डी ने बताया कि रविवार रात यह घटना घटी। शहर के विभिन्न स्थानों पर अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं।
PunjabKesari
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार रविवार को आठ घंटे के लिए कफ्र्यू में ढील देने के बाद रात को फिर से हिंसा फैल गई और पुलिस को भीड़ को तितर -बितर करने के लिए आसूं गैस के गोले दागने पड़े। उन्होंने बताया कि शहर में लुमङ्क्षडगजरी थाना क्षेत्र के कई हिस्सों और कैंटोनमेंट बीट हाउस क्षेत्र में सोमवार को चौथे दिन भी सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा तथा कर्फ्यू लगा रहा। शहर के पंजाब लाइन क्षेत्र में गुरुवार को एक बस के सहायक की कुछ लोगों ने कथित रूप से पिटाई कर दी थी जिसके बाद दो गुटों में झड़प हुई थी।
PunjabKesari
 इस हिंसा में पुलिसकर्मियों समेत दस से अधिक लोग घायल हुए थे। एक व्यक्ति को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। सेना ने सोमवार दूसरे दिन शिलांग में फ्लैग मार्च किया। इस बीच मुख्यमंत्री कोनराड एस संगमा ने इन संघर्षों को लेकर सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा भेजी गई चार सदस्यीय टीम सोमवार को संगमा से मिली। टीम की अगुवाई पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा कर रहे हैं। PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Related News