जांच एजेंसियां उन लोगों के बारे में छानबीन करें, जो सत्येंद्र जैन से जेल में मिले, सांसद मनोज तिवारी की मांग

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 04:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने रविवार को मांग की कि जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन से उनकी कोठरी में मिलने वाले लोगों की जांच एजेंसियां तफ्तीश करें। तिवारी की टिप्पणी उस कथित वीडियो के सामने आने के एक दिन बाद आई है, जिसमें जैन को जेल में ‘मालिश' कराते और आगंतुकों से मिलते देखा जा सकता है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को अपने कैबिनेट सहयोगी का बचाव करते हुए कहा था कि जेल में गिरने से उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी, जिस वजह से जैन ‘फिजियोथेरेपी' करा रहे थे।

उन्होंने भाजपा पर जैन के इलाज का मज़ाक उड़ाने और उन्हें ‘तुच्छ' मामले में जेल में रखने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया था। वीडियो लीक किये जाने के संबंध में आम आदमी पार्टी के आरोप पर तिवारी ने कहा, “कभी-कभी बेइमानों और अपराधियों को बेनकाब करने के लिए भगवान को हस्तक्षेप करना पड़ता है।” उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सदस्य ने कहा, “सवाल यह नहीं है कि वीडियो किसने और कैसे लीक की है, प्रश्न यह है कि जैन वहां क्या कर रहे हैं।” भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व प्रमुख ने मांग की कि जांच एजेंसियां उन लोगों के बारे में छानबीन करें, जो जैन से जेल में मिले हैं।

उन्होंने संकेत दिया कि इससे धन शोधन मामले की जांच में मदद मिल सकती है। इसी मामले में ‘आप' नेता एवं दिल्ली सरकार के मंत्री जैन जेल में बंद हैं। तिवारी ने जैन का बचाव करने पर सिसोदिया को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने आरोप लगाया, “ कई जाने-माने फिजियोथेरेपिस्ट ने सिसोदिया के इस दावे को खारिज किया है कि जैन की फिजियोथेरेपी की जा रही थी, जैसा कि वीडियो में दिख रहा है।” सांसद ने मांग की कि ‘आप' डॉक्टर का पर्चा (प्रेसक्रिप्शन) और इसके लिए लगाए गए फिजियोथेरेपिस्ट का विवरण साझा करे। तिवारी के मुताबिक, “ (जैन) की जेल में मालिश कर रहा व्यक्ति कहीं से भी फिजियोथेरेपिस्ट जैसा नहीं दिख रहा है।” 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News