टाइम मैगजीन ने बताई 2022 में घूमने की 50 बेस्ट जगहें, भारत की भी ये 2 डेस्टिनेशन शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 12:59 AM (IST)

न्यूयॉर्कः टाइम पत्रिका ने वर्ष 2022 में विश्व के सबसे ‘सर्वश्रेष्ठ स्थानों' की सूची में भारत के अहमदाबाद और केरल शहरों को शामिल किया है। इन दोनों शहरों को ‘घूमने-फिरने के लिए 50 असाधारण स्थलों' के रूप में चुना है। ‘टाइम' में मंगलवार को कहा कि आतिथ्य उद्योग वापस पटरी पर आ रहा है। 
PunjabKesari
पत्रिका ने कहा कि भारत के पहले यूनेस्को विश्व धरोहर शहर अहमदाबाद में प्राचीन और आधुनिक नवाचार दोनों है, जो इसे सांस्कृतिक पर्यटन का केंद्र बनाते हैं। टाइम के अनुसार, इस शहर में साबरमती नदी के तट पर 36 एकड़ में बसे शांत वातावरण वाले गांधी आश्रम के साथ नवरात्रि का भी आनंद है। इस शहर में नौ दिन तक विश्व का सबसे लंबा नृत्य उत्सव मनाया जाता है। 
PunjabKesari
टाइम की सूची में भारत के दक्षिण-पश्चिम तट का केरल भी शामिल है। यह देश के सबसे खूबसूरत राज्यों में से है। पत्रिका के अनुसार, शानदार समुद्र तटों और हरे-भरे ‘बैकवॉटर', मंदिरों और महलों के साथ इसे सही कारणों से ‘गॉड्स ओन कंट्री' कहा जाता है। सर्वश्रेष्ठ स्थानों की सूची में रास अल खैमाह-संयुक्त अरब अमीरात, उटाह-सियोल, ग्रेट बैरियर रीफ-ऑस्ट्रेलिया, आर्कटिक- स्पेन, ट्रांस भूटान ट्रेल-भूटान, अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन-बोगोटा भी शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News