कंगना रनौत के साथ एयरपोर्ट पर हुई घटना पर मचा बवाल, हरसिमरत कौर बादल ने जताई नाराजगी, कहा- ''पंजाबी सबसे बड़े देशभक्त...'',

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 10:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुए बदसूलकी के मामले ने बड़ा रूप पकड़ लिया है। इस घटना के बाद कंगना ने कहा था कि पंजाब में बढ़ती आतंकी सोच पर चिंताजनक है, जिस पर शिरोमणि अकाली दल की सांसद और पूर्व मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। हरसिमरत कौर बादल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कंगना के बयान की आलोचना करते हुए लिखा, "पंजाबी सबसे बड़े देशभक्त हैं, जो सीमाओं पर और अन्नदाता के रूप में देश की सेवा कर रहे हैं। हम बेहतर डिजर्व करते हैं। मैं केंद्र सरकार से किसानों की शिकायतों पर ध्यान केंद्रित करने और किए गए वादों को पूरा करने का आग्रह करती हूं। किसी को भी पंजाबियों को आतंकवादी या उग्रवादी कहने और सांप्रदायिक विभाजन को बढ़ावा देने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।"

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर क्या हुआ?
गुरुवार को जब कंगना रनौत चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचीं, तो CISF की महिला सुरक्षाकर्मी कुलविंदर कौर ने उनसे बदसलूकी की और थप्पड़ मार दिया। सिक्योरिटी चेक के बाद कौर ने कंगना के चेहरे पर हमला किया और गालियां दीं। घटना के बाद आरोपी सुरक्षाकर्मी को कस्टडी में ले लिया गया है, उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है और उसे सस्पेंड कर दिया गया है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने घटना की अदालती जांच के आदेश दिए हैं। कुलविंदर कौर का कहना है कि उन्होंने यह कार्रवाई 2020 में कंगना के किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान के विरोध में की। कौर का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रही हैं कि कंगना ने किसान आंदोलन में प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। कंगना ने कहा था कि प्रदर्शन में बैठी महिलाओं को 100-200 रुपए दिए जाते हैं। उस प्रदर्शन में मेरी मां भी शामिल थी। 

कंगना रनौत का बयान
कंगना रनौत ने इस घटना के बाद पंजाब में बढ़ती आतंकी सोच पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, "एक कांस्टेबल ने मेरे चेहरे पर हमला किया और गालियां देने लगी। जब मैंने वजह पूछी, तो उसने कहा कि वह किसान विरोध प्रदर्शन का समर्थन करती है। मेरी चिंता यह है कि पंजाब में जो आतंकवाद और उग्रवाद बढ़ रहा है, उसे हम कैसे हैंडल करेंगे?"

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस घटना को गंभीर मामला बताते हुए कार्रवाई की मांग की है। शर्मा ने कहा कि इस मामले को सीआईएसएफ के समक्ष उठाया गया है, क्योंकि एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोग ही सुरक्षा का उल्लंघन कर रहे हैं। विपक्ष के नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी निंदा की। चुनाव में कंगना से हारने वाले लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी इस घटना की निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। यह घटना एक बार फिर से दर्शाती है कि हमारे समाज में विचारधाराओं का टकराव किस हद तक बढ़ चुका है और इसे संभालने के लिए गंभीर प्रयासों की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News