राहुल गांधी को राहत, PM के खिलाफ की गई टिप्पणी पर नहीं होगा देशद्रोह का केस

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 04:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए 'खून की दलाली' वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को क्लीन चिट दे दी है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को नगर की एक अदालत में कहा कि 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने पर राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत से उनके खिलाफ ‘‘संज्ञेय अपराध'' का कोई मामला नहीं बनता। 
PunjabKesari

पुलिस ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के समक्ष दायर एक कार्रवाई रिपोर्ट में कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कथित तौर पर मान हानिकारक बयान दिया और उसके लिए मुकदमा दायर किया जा सकता है। पुलिस ने अदालत से कहा कि कोई पुलिस कार्रवाई नहीं की गई। यह भी कहा गया कि शिकायत के विषय के अनुसार कोई संज्ञेय अपराध नहीं बनता। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मान हानिकारक बयान दिया जिसके लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया जा सकता है। 

PunjabKesari
अदालत ने उस याचिका पर 26 अप्रैल को पुलिस को कार्रवाई रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया था जिसमें मांग की गयी थी कि राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। वकील जोगिंदर तुली द्वारा दायर शिकायत में मांग की गयी थी कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ 2016 में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया जाए। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News