कांग्रेस का BJP को पलटवार- राहुल गांधी के हर बयान को तोड़- मरोड़कर पेश कर रहे हैं PM मोदी

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 08:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राहुल गांधी पर लगाए गए आरोप के संबंध में रविवार को पलटवार करते हुए कहा कि वह सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने के लिए पूर्व कांग्रेस प्रमुख के हर बयान को ''दुर्भावनापूर्ण तरीके से तोड़-मरोड़कर पेश'' करते हैं। विपक्षी दल की टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रविवार को राहुल गांधी पर भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने, लेकिन तुष्टीकरण की राजनीति की खातिर नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर एक भी शब्द नहीं बोलने का आरोप लगाए जाने के बाद आई।

PunjabKesari


PM मोदी सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काना चाहते हैं 
प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि मोदी ने सारी हदें पार कर दी हैं। रमेश ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘वह सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भड़काने के लिए राहुल गांधी के हर बयान को दुर्भावनापूर्ण तथा शरारतपूर्ण तरीके से तोड़-मरोड़कर पेश करते हैं।'' उन्होंने कहा, "उनकी (मोदी) विदाई तय है तथा इसका एहसास उन्हें और अधिक हताश कर रहा है। उनके प्रचार भाषण वास्तव में शर्मनाक हैं।"

PunjabKesari

भारत के राजा और महाराजा अत्याचारी थे
कर्नाटक के बेलगावी में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने तुष्टीकरण और वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए हमारा इतिहास और स्वतंत्रता संघर्ष लिखवाया, आज भी कांग्रेस के ‘शहजादे' उस पाप को आगे बढ़ा रहे हैं। आपने कांग्रेस के शहजादे का हालिया बयान सुना होगा- वह कहते हैं कि भारत के राजा और महाराजा अत्याचारी थे।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने (गांधी) राजाओं और महाराजाओं पर लोगों तथा गरीबों की जमीन तथा संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया...कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज और कित्तूर की रानी चेन्नम्मा जैसी महान शख्सियतों का अपमान किया है जिनका प्रशासन और देशभक्ति आज भी हमें प्रेरित करते हैं।''

औरंगजेब के जुल्मों को याद नहीं रख सकते
मैसुरु के पूर्व राजपरिवार के योगदान को याद करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस के शहजादे ने वोट बैंक की राजनीति और तुष्टीकरण को ध्यान में रखते हुए जानबूझकर ऐसे बयान दिए।'' उन्होंने कहा कि मैसुरु के पूर्व राजपरिवार का उनके योगदान के लिए आज भी देशभर में सम्मान किया जाता है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘शहजादे ने राजा, महाराजाओं के बारे में बुरा-भला कहा, लेकिन भारत के इतिहास में नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों ने जो अत्याचार किए उसके बारे में शहजादे के मुंह पर ताला लग गया।''

PunjabKesari

राहुल गांधी औरंगजेब के जुल्मों को याद नहीं रख सकते
मोदी ने कहा कि राहुल गांधी मुगल शासक औरंगजेब के जुल्मों को याद नहीं रख सकते। उन्होंने कहा, ‘‘उसने (औरंगजेब) हमारे कई मंदिरों को अपवित्र किया और उन्हें ध्वस्त कर दिया। कांग्रेस उन दलों के साथ खुशी-खुशी गठबंधन कर रही है, जिन्होंने हमारे धार्मिक स्थानों को नष्ट किया, गौ हत्या में शामिल रहे। वे उस नवाब को याद नहीं करते, जिसने भारत के विभाजन में भूमिका निभाई थी।'' मोदी ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के निर्माण में बनारस के राजा और मंदिरों के पुनर्निर्माण में महारानी अहिल्याबाई होल्कर के योगदान को भी याद किया।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News