संदेशखालि में महिलाओं की दुर्दशा पर दुखी, CM ममता ने BJP पर लगाया साजिश का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 09:07 PM (IST)

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि संदेशखालि की महिलाओं की दुर्दशा देखकर उन्हें बहुत दुख हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को संकटग्रस्त क्षेत्र में महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए और ‘‘उसकी साजिश अब बेनकाब हो गई है।'' बशीरहाट में एक रैली को संबोधित करने के दौरान बनर्जी ने संदेशखालि में प्रदर्शन करने वाली और भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा से फोन पर बात करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में ‘महिलाओं की सुरक्षा और संरक्षा' के मामले में देश का रिकॉर्ड सबसे खराब है।

PunjabKesari

वीडियो से पता चला कि BJP ने कैसे साजिश रची
संदेशखालि उत्तर 24 परगना जिले में बशीरहाट लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। बनर्जी ने जनवरी में संदेशखालि का मुद्दा सामने आने के बाद इस लोकसभा क्षेत्र की अपनी पहली यात्रा में कहा, ‘‘संदेशखालि की महिलाओं के साथ जो कुछ भी हुआ और जिस तरह से उन्हें अपमानित किया गया, उसका मुझे खेद है। मैं दिल से अपना दुख व्यक्त करती हूं।'' उन्होंने कहा कि किसी को भी महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ करने का दुस्साहस नहीं करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वीडियो सामने नहीं आए होते तो लोग कभी नहीं समझ पाते कि भाजपा ने कैसे साजिश रची।

ममता जल्द ही संदेशखालि क्षेत्र का दौरा करेंगी
ममता ने कहा कि भाजपा को महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। बनर्जी की टिप्पणी सोशल मीडिया पर सामने आ रहे कई वीडियो की पृष्ठभूमि में आई है, जिनमें दावा किया गया है कि एक स्थानीय भाजपा नेता ने संदेशखालि की कई महिलाओं से कोरे कागज पर हस्ताक्षर कराए, जिनका इस्तेमाल बाद में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करने में किया गया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि वह जल्द ही संदेशखालि क्षेत्र का दौरा करेंगी। उन्होंने कहा,‘‘हमारी पार्टी के उम्मीदवार हाजी नूरुल जैसे ही बशीरहाट सीट से जीतेंगे, कुछ दिन के भीतर मेरी पहली यात्रा संदेशखालि की होगी। मैं वहां के लोगों से मिलने जाऊंगी।'' बशीरहाट सीट के लिए सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश अपराध के लिहाज से पहले स्थान पर
बनर्जी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री किसी को फोन कॉल करते हैं, पहले से निर्धारित बातचीत करते हैं और इसके बाद उसे टेलीविजन पर प्रसारित करते हैं। लेकिन वह वास्तव में कितने लोगों से इस तरह बात करते हैं? उनके कार्यकाल में देश में महिलाओं के खिलाफ सबसे अधिक अपराध हुए। भाजपा शासित उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के खिलाफ अपराध के लिहाज से पहले स्थान पर है।'' एक पोर्टल द्वारा मई के पहले सप्ताह से चार वीडियो जारी किए गए हैं। पहले वीडियो में संदेशखालि में भाजपा मंडल अध्यक्ष होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया कि ‘पूरी साजिश' के पीछे पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी थे।

शेख पर यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप
दूसरा वीडियो उन महिलाओं के बारे में था जिन्होंने पहले बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी। इस वीडियो में शिकायत करने वाली महिलाओं ने कथित तौर पर दावा किया था कि स्थानीय भाजपा नेताओं ने उनसे कोरे कागज पर हस्ताक्षर करवाए और उन्हें थाने में जाने के लिए मजबूर किया। तीसरे वीडियो में, बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और संदेशखालि की प्रदर्शनकारी रेखा पात्रा को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया कि वह ‘‘उन बलात्कार पीड़ितों को नहीं जानती हैं जिन्हें राष्ट्रपति से मिलाने के लिए दिल्ली ले जाया गया था।''

PunjabKesari

चौथे वीडियो में, एक भाजपा नेता को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया कि 70 से अधिक महिलाओं को टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दो-दो हजार रुपये मिले थे। शेख पर यौन उत्पीड़न करने और जमीन हड़पने का आरोप है। ‘पीटीआई-भाषा' स्वतंत्र रूप से किसी भी वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News