BJP सांसद ने की Rahul Gandhi का पासपोर्ट रद्द करने की मांग, कहा- उनके भाषणों से आम नागरिकों को दुख पहुंचता है

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए बयान को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, अब कांग्रेस नेता के इस बयान पर भड़के राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से बीजेपी सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक चिट्ठी लिखा है। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के भाषणों से आम नागरिकों को दुख पहुंचता है।
PunjabKesari
बीजेपी सांसद सीपी जोशी ने चिट्ठी में लिखा कि, 'राहुल गांधी के भाषणों से देश के आम नागरिक को तकलीफ होती है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि देश के बाहर जाकर देश का अपमान करने का अधिकार राहुल गांधी को किसने दिया। उन्होंने आगे कहा कि मैंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर उनका पासपोर्ट जब्त करने की मांग की है। बीजेपी सांसद ने यह भी कहा कि या तो राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा देना चाहिए, या फिर सरकार को उनका पासपोर्ट रद्द करना चाहिए।
PunjabKesari
कांग्रेस पार्टी ने इस मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बीजेपी नेता मजाक कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष पासपोर्ट रद्द करने का अधिकार नहीं रखते और बीजेपी सांसदों को यह जानकारी नहीं है कि पासपोर्ट किसके द्वारा रद्द किया जाता है। दरअसल, राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका में एक भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि RSS कुछ धर्मों और समुदायों को कमतर मानता है। उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए कहा कि भारत में यह लड़ाई समानता के अधिकार के लिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News