संसद में स्थिति 2014 और 2019 जैसी नहीं, कभी भी गिर सकती है NDA सरकार : संजय राउत

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 05:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क : शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने रविवार को केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा गठित सरकार पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि यह सरकार स्थिर नहीं है और कभी भी गिर सकती है। राउत ने कहा, "संसद में स्थिति 2014 और 2019 जैसी नहीं है। अगर राहुल गांधी कहते हैं कि वे कभी भी सरकार गिरा सकते हैं, तो इसका एक मतलब है। केंद्र में बनी एनडीए सरकार पर्याप्त रूप से स्थिर नहीं है। कुछ भी हो सकता है।" 

चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष का पद मांगा- राउत 
उन्होंने कहा, "हमने सुना है कि चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष का पद मांगा है। अगर एनडीए के किसी उम्मीदवार को लोकसभा अध्यक्ष का पद नहीं मिलेगा तो पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टीडीपी, जेडीयू और एलजेपी (रामविलास) को तोड़ देंगे। अगर चंद्रबाबू नायडू को यह पद नहीं मिलता है तो हम सुनिश्चित करेंगे कि उनके उम्मीदवार को 'इंडिया' गठबंधन से समर्थन मिले।"

आरएसएस भी जिम्मेदार है- संजय राउत 
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार द्वारा भाजपा को अहंकारी कहने और उसे 240 तक सीमित करने तथा इंडिया ब्लॉक को राम विरोधी बताने के विवाद के बीच संजय राउत ने कहा, "आरएसएस को देश में संविधान और लोकतंत्र की रक्षा करने में भूमिका निभानी है। पिछले दस वर्षों में हुए सभी नुकसान के लिए भी आरएसएस जिम्मेदार है।" मोदी और शाह ने कश्मीर, मणिपुर और देश की सुरक्षा को जो भी नुकसान पहुंचाया है, उसके लिए आरएसएस भी जिम्मेदार है।

आरएसएस नेता के बयान ने खड़ा कर दिया था तूफान 
इससे पहले आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने यह बयान देकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था कि भाजपा अपने 'अहंकार' के कारण हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में बहुमत के आंकड़े से काफी कम 240 सीटों पर सिमट गई। उन्होंने कहा, "देश का माहौल इस समय में बहुत स्पष्ट है - जिन्होनें राम का विरोध किया, वो सब सत्ता से बाहर हैं, जिन्होनें राम की भक्ति का संकल्प लिया, आज वो सत्ता में हैं और तीसरी बार की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बन गई है।" उनके नेतृत्व में देश प्रगति करेगा - यह भरोसा लोगों में है। हमें उम्मीद है कि यह भरोसा पनपेगा (इस समय देश का मूड बिल्कुल साफ है।  भगवान राम का विरोध करने वाले सत्ता में नहीं हैं, जिन्होंने भगवान राम के सम्मान को लक्ष्य बनाया वे सत्ता में हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News