राहुल का दावा, NDA के कुछ दल हमारे संपर्क में...छोटी सी गड़बड़ी गिरा सकती है सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 04:20 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ एनडीए की संख्या बहुत नाजुक है और थोड़ी सी भी गड़बड़ी "सरकार गिरा सकती है"। राहुल गांधी ने कहा, "संख्या ऐसी है कि वे बहुत नाजुक हैं, और छोटी सी गड़बड़ी सरकार को गिरा सकती है। मूल रूप से, एक (NDA) सहयोगी को दूसरी तरफ मुड़ना होगा।" लोकसभा चुनाव नतीजों पर गौर करें। उन्होंने यह भी दावा किया कि राजग के कुछ साझेदार ''हमारे संपर्क में हैं'' लेकिन उन्होंने कोई नाम नहीं बताया लेकिन कहा कि मोदी खेमे के भीतर बड़ा ''असंतुलन'' है।

मोदी के नेतृत्व वाली तीसरी एनडीए सरकार "संघर्ष करेगी
कांग्रेस नेता के हवाले से कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पता चलता है कि "भारतीय राजनीति में एक बड़ा बदलाव आया है" और दावा किया कि "मोदी के विचार और छवि नष्ट हो गई है"। उन्होंने तर्क दिया कि मोदी के नेतृत्व वाली तीसरी एनडीए सरकार "संघर्ष करेगी क्योंकि 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी के लिए जो काम आया वह काम नहीं कर रहा है"।

नतीजों के बारे में राहुल गांधी ने कहा: "यह विचार है कि आप नफरत फैला सकते हैं, आप गुस्सा फैला सकते हैं और आप लाभ उठा सकते हैं उसका लाभ-भारतीय जनता को इस चुनाव में इसे खारिज कर दिया है- ... जिस पार्टी ने पिछले 10 साल अयोध्या के बारे में बात करते हुए बिताए, उसका अयोध्या में सफाया हो गया है... वास्तव में जो हुआ है वह यह है कि धार्मिक नफरत पैदा करने का विचार भाजपा की मूल संरचना है ढह गया"। 

उन्होंने विपक्ष के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय अपनी दो भारत जोड़ो यात्राओं को भी दिया। "न्यायिक प्रणाली, मीडिया, संस्थागत ढांचा-सभी (विपक्ष के लिए) बंद थे, और इसलिए हमने निर्णय लिया कि हमें वस्तुतः, भौतिक रूप से ऐसा करना होगा। इस चुनाव में सफल होने वाले बहुत सारे विचार सामने आए उस दीवार से" उनके हवाले से कहा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News