पिता ही निकला अपने 2 बच्चों व दादी का कातिल, चुरू के रहस्यमयी आग का खुलासा, इसलिए मारा...

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 10:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के चुरू जिले की पुलिस ने एक युवक को अपनी बुजुर्ग दादी और दो नाबालिग बेटों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। चुरू के पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि जिले के हमीरवास थाना इलाके के भैंसली गांव में दो बच्चों और एक बुजुर्ग महिला की मौत और संदिग्ध आग की घटना का खुलासा किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘ पूछताछ में पता चला कि भूप सिंह जाट (32) ने ही अपनी बुजुर्ग दादी और दोनों बच्चों की हत्या जहर देकर की। सहानुभूति पाने और घटना को छिपाने के लिए आरोपी ही घर में आग लगा रहा था।'' यादव ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यादव ने एक बयान में बताया कि 10 मार्च को हमीरवास थाना पुलिस को सूचना मिली कि भैंसली गांव के निवासी भूप सिंह के मकान में करीब पांच-छह दिनों से अज्ञात कारणों से आग लग रही है। उन्होंने बताया कि सूचना पर वे खुद फॉरेंसिक इकाई के प्रभारी के साथ मौके पर पहुंचे। मकान से जली हुई चीजों को जब्त किया गया।

बयान में कहा गया कि पूछताछ में पता चला कि एक महीने के दौरान भूप सिंह की दादी किस्तूरी देवी की 31 जनवरी और चार वर्षीय बेटे गर्वित की 13 फरवरी और आठ वर्षीय बेटे अनुराग की 28 फरवरी को सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। अज्ञात वजह से आग लगने की घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस दल को तैनात किया गया।

इसी बीच 13 मार्च की सुबह एक बार फिर पशु चारे में आग लग गई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो भूप सिंह और उसके परिजनों ने उन पर हमला कर सरकारी गाड़ी में तोड़फोड़ की। पुलिस अधिकारियों और गांव के मौजिज व्यक्तियों की समझाइश के बाद तीनों सन्दिग्ध मौत के संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने मृतक बच्चे गर्वित के दफनाए गये शव को निकलवा कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया एवं विसरा फॉरेंसिक परीक्षण के लिए जमा करवाए गए।

इसी दौरान पुलिस को पता चला की भूप सिंह की दवाइयों की दुकान है और उसने जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) का कोर्स भी कर रखा है। बयान में बताया गया कि पुलिस दल की तैनात के बाद आग लगना भी बंद हो गई थी। इसी दौरान गर्वित के विसरा रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें ‘बार्बीट्युरेट' मिला मिला। भूप सिंह की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर पूछताछ की गई और उसने अपना अपराध कबूल किया। पुलिस अधीक्षक के बयान के अनुसार, ‘‘ भूप सिंह को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था। उसे संदेह था कि गर्वित और अनुराग उसके अपने बच्चे नहीं है। इस वजह से उसने बच्चों की हत्या की साजिश रची थी।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News