IGI एयरपोर्ट पर बम धमाके की कॉल से अफसरों के हाथ-पांव फूले

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 12:12 PM (IST)

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स) : आईजीआई एयरपोर्ट पर उस समय अफरातफरी मच गई, जब दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के कॉल सेंटर पर किसी अज्ञात शख्स ने फोन कर बताया कि एक महिला दुबई या सऊदी अरब जा रहे विमान में बम धमाका करने वाली है। हाई अलर्ट के बीच आए इस फोन के मिलते ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। 

 

तत्काल बम स्क्वायड व क्यूआरटी की टीमें दुबई व सऊदी की ओर जा रहे विमानों में पहुंच गई। पर कई घंटों की गहन तलाशी के बाद कुछ नहीं मिला। पूरी तरह सुरक्षित पाए जाने के बाद सभी विमान को गंतव्य के लिए उड़ान भरने दिया गया। एयरपोर्ट के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आए हुए फोन को ट्रैक कर झूठी सूचना देने वाले शख्स की तलाश की जा रही है। 

 

आईजीआई एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि यह घटना वीरवार रात करीब पौने नौ बजे की है। डायल के कॉल सेंटर पर अपना नाम नसरुद्दीन बताने वाले शख्स ने डायल के गुरुग्राम स्थित कंट्रोल रूम में फोन किया था। उसने बताया था कि वह चेन्नई से बोल रहा है। हरे रंग का कपड़ा पहनी एक महिला चेन्नई से साढ़े चार बजे दिल्ली पहुंची है। उसका नाम रफिना या जबिना है। उसने दुबई या सऊदी अरब जाने वाले विमान में बम लगाया है। यह बम आधे घंटे के अंदर फट जाएगा। कोई और जानकारी दिए बगैर उसने फोन काट दिया। 

 

इसकी सूचना तुरंत कॉल सेंटर के कर्मचारियों ने पुलिस को दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की समाप्ति और स्वतंत्रता दिवस को लेकर एयरपोर्ट पर पहले से ही हाई अलर्ट है। बम संबंधी कॉल के बाद एयर साइड पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई। वहीं, दिल्ली से दुबई और रियाद जाने वाली उड़ानों की गहन तलाशी ली गई। विमान में रखे यात्रियों के सामान और कार्गो की भी जांच की गई। लेकिन वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News