पाकिस्तान की बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने घुसपैठिए को किया ढेर

12/13/2019 11:50:06 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में BSF ने पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। खबर है कि शुक्रवार को सेना के जवानों ने एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से एक घुसपैठिए को भारतीय सीमा की ओर आते हुए देखा। इस दौरान BSF सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में घुसने वाले एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गोली मार दी। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश और कम दृश्यता के बीच एक घुसपैठिया भारत की सीमा की तरफ बढ़ रहा था जिसे साम्बा सेक्टर के मंगुचक क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा कर रहे बीएसएफ के जवानों ने देखा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने चेतावनी देते हुए गोलियां चलाईं लेकिन घुसपैठिया आगे बढ़ता रहा जिसके बाद गोलीबारी के दौरान उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि शव जीरो लाइन पर पड़ा हुआ है और लगातार बारिश और धुंध की वजह से शव को कब्जे में नहीं लिया गया है।

। PunjabKesari

वहीं सरकार ने लोकसभा में बताया कि अगस्त में जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे संबंधी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से घुसपैठ के 84 प्रयास किये गए और इनमें 59 आतंकवादियों के घुस आने की आशंका है। सुरक्षा बलों की प्रभावी चौकसी के कारण वर्ष 2005 से लेकर 31 अक्तूबर 2019 तक सीमापार से घुसपैठ के प्रयासों के दौरान 1011 आतंकवादी मारे गए और 42 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया । इस दौरान 2253 आतंकवादियों को वापस भगाया गया। 

PunjabKesari


Author

rajesh kumar

Related News