रूस के आतंक से अब महादेव ही बचा सकते हैं, यूक्रेन के राजदूत ने भारतीयों से की यह अपील

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 05:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः यूक्रेन पर रूस का हमला लगातार छठवें दिन जारी है। दोनों देश यूद्ध के बीच बातचीत की टेबल पर आ चुके हैं लेकिन पूरी दुनिया इस बात से डरी हुई है कि अगर युद्ध बढ़ा तो दुनियाभर में संकट आ जाएगा क्योंकि इसमें कई अन्य देश भी शामिल हो सकते हैं। इसी बीच भारत समेत अन्य देशों के लोग इस संकट को टालने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। भारत में यूक्रेन के राजदूत ने तो यहां तक कह दिया कि भारत में मौजूद शिवभक्त इस युद्ध को टालने के लिए भगवान शिव से प्रार्थना करें।

दरअसल, नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में भारत में यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा ने यह बात कही है, इसका एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें वे कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि भारत में आज महाशिवरात्रि का त्यौहार है। मेरी अपील है कि आप लोग भगवान शिव से इस युद्ध की समाप्ति के लिए प्रार्थना करें। उन्होंने यह भी कहा कि ताकि यूक्रेन के लोग इस संकट से बाहर आ सकें।

इगोर पोलिखा यह तब कहा जब उन्होंने यूक्रेन की मौजूदा हालात पर मीडिया से बात करते हुए प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन में हर रात गोलीबारी हो रही है, हर तरफ से गोलीबारी हो रही है। लोगों के घर बर्बाद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यह दुख और अफसोस की बात है कि यूक्रेन में ऐसे हालात बन गए हैं।


इससे पहले इगोर पोलिखा ने भारत से इस मामले में दखल देने की भी अपील की थी। उन्होंने कहा था कि भारत का अंतरराष्ट्रीय राजनीति में बड़ा कद है और हम पीएम से उम्मीद करते हैं कि वे इस मामले में दखल दें। फिलहाल इगोर पोलिखा का महाशिवरात्रि पर शिवभक्तों की तरफ की गई अपील का वीडियो वायरल हो रहा है। यहां देखें वीडियो..

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News