उज्जैन: दुष्कर्म का वीडियो वायरल करने वाला आरोपी मोहम्मद सलीम गिरफ्तार, फुटपाथ पर महिला के साथ हुआ था रेप

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 06:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक फुटपाथ पर हुए दुष्कर्म का वीडियो बनाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस शख्स की पहचान प्रकाश नगर, नागदा  निवासी मोहम्मद सलीम (43) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि उसका पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रदीप शर्मा ने कहा, "हाल ही में, एक व्यक्ति ने एक महिला को शराब पिलाकर और शादी का वादा करके उसके साथ अश्लील हरकत की। इस घटना में, हम एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे, जिसने इस कृत्य का वीडियो बनाया और इसे वायरल कर दिया। हमने इस सिलसिले में प्रकाश नगर, नागदा निवासी मोहम्मद सलीम (43) के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

मोबाइल फोन जब्त, बरामद किया वीडियो
प्रदीप शर्मा (एसपी) ने कहा, ''हमने उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया है, जिसमें से हमने वीडियो बरामद किया है। हमें उसका पिछला आपराधिक रिकॉर्ड भी मिला है। वर्तमान में, सलीम के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 72, 77 और 294 और आईटी एक्ट और महिलाओं का अश्लील चित्रण (निषेध) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।" उन्होंने कहा, "हम उसके मोबाइल फोन की जांच कर रहे हैं कि उसने (सलीम ने) किन लोगों को वह वीडियो भेजा और किसने इसे वायरल किया। अगर इसके पीछे कोई योजना है और इसमें कोई शामिल है, तो हम उन सभी की पहचान कर रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

अपराधी से सख्ती से निपटा जाएगा- सीएम यादव 
इस बीच, घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम यादव ने कहा, "मध्य प्रदेश में कानून का राज है। अपराध करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह उज्जैन हो या पूरा प्रदेश, पीएम मोदी के नेतृत्व में हम सभी सुशासन के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस पर राजनीति करने वालों को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। अगर वे अपने राज्यों का ध्यान रखें तो बात समझ में आएगी। कोलकाता की घटना पर वे कुछ नहीं बोलते। हम सभी कानून के राज से बंधे हैं। जहां भी कोई दिक्कत होगी, हम उससे सख्ती से निपटेंगे।"

दिनदिहाड़े फुटपाथ पर महिला के साथ दुष्कर्म 
गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो खूब शेयर किया गया था जिसमें मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में एक महिला के साथ सार्वजनिक फुटपाथ पर बलात्कार किया जा रहा था। जैसे ही यह वीडियो ऑनलाइन सामने आया, सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। पुलिस के अनुसार, यह अपराध 4 सितंबर को कोतवाली पुलिस के अधिकार क्षेत्र में हुआ और इस घटना को राहगीरों ने अपने फोन कैमरों में रिकॉर्ड कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसी दिन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और अगले दिन आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News