थरूर ने केरल की बाढ़ की स्थिति के बारे में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों को कराया अवगत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 10:52 PM (IST)

जिनेवाः कांग्रेस नेता शशि थरूर ने डब्ल्यूएचओ, संयुक्त राष्ट्र और इंटरनेशनल रेड क्रॉस के वरिष्ठ अधिकारियों को केरल में विनाशकारी बाढ़ से पैदा हुए मानवीय संकट के बारे में अवगत कराया। उनके कार्यालय ने आज एक बयान में यह बात कही। तिरूवनंतपुरम से सांसद और विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष थरूर ने केरल को मदद किये जाने की संभावनाओं पर उनसे चर्चा की। केरल में पिछले एक पखवाड़े में भारी बारिश के कारण 231 लोगों की जान गयी है और 14 लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।

बयान में कहा गया है कि बैठकों का लक्ष्य ऐसे रास्तों की तलाश करना भी था, जिसके जरिये अंतरराष्ट्रीय संगठन राज्य में राहत, पुनर्वास और पुर्निनर्माण अभियानों में मदद कर सकते हैं। उनके कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, थरूर ने विश्व स्वास्थ्य संगठन, संयुक्त राष्ट्र और इंटरनेशनल रेड क्रॉस के वरिष्ठ अधिकारियों से कई दौर की उच्चस्तरीय बैठक की और उन्हें दक्षिण

भारतीय राज्य केरल में बाढ़ से पैदा हुए मानवीय संकट के बारे में अवगत कराया और सहायता की संभावनाओं पर चर्चा की।’’  उसमें कहा गया है थरूर ने अपने खर्चे पर सांसद और संयुक्त राष्ट्र के पूर्व अवर महासचिव के रूप में यह यात्रा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News