अलमारी के अंदर आतंकियों ने बनाया सीक्रेट जगह, जवानों ने किया भंडोफोड़, वीडियो वायरल हुई

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 04:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क : जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए को लेकर हर दिन अभियान चलाया जा रहा हैं। शनिवार को सुरक्षाबलों ने अभियान के दौरान 6 आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो लोगों को हैरान कर रहा। इन आतंकियों ने अपने बचाव और सेना को चकमा देने के लिए एक सीक्रेट अड्डा बना रखा था। आपको बता दें कि कुलगाम में हुए मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों के शव बरामद हुए जबकि चिन्नीगाम से रविवार को 4 शव बरामद किए गए।

PunjabKesari

इसी दौरान चिन्निगाम फ्रिसल से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो सभी को हैरान कर रहा। यहां के आतंकवादियों ने एक घर के अंदर रखे अलमारी के अंदर बंकर बना रखा था। इस वीडियो में यह देखने को मिल रहा है कि जवान जब कमरे में लगी कपड़े की अलमारी को देखते हैं तो उन्हें कुछ शक होता है। जिसके बाद जवान ने जैसे ही अलमारी के नीचे की तरफ बना ड्रॉवर को खोला तो इसमें अंदर की तरफ एक रास्ता जाता दिखा। फिर यहां एक शख्स को अलमारी के अंदर बने सीक्रेट रास्ते के जरिए बंकर तक भेजा गया और इस सीक्रेट जगह का वीडियो बनाया गया।
 

इस वायरल वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से आतंकियों ने सीक्रेट बंकर बना रखा था। जिसमें वह खुद तो छिप सकते थे साथ ही हथियार भी छिपा सकते थे। इस गुप्त बंकर को देखकर यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि कुलगाम में मारे गए आतंकी इसी बंकर में छिपे थे। आपको बता दें कि कुलगाम जिले के दो गांवों में शनिवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी। पहली मुठभेड़ मोदरगाम गांव में हुई, जहां पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन कार्रवाई में शहीद हो गए।सुरक्षा बलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान शुरू किया और कम से कम दो से तीन आतंकवादियों को उनके ठिकाने पर घेर लिया।

PunjabKesari

वहीं दूसरी मुठभेड़ की बात करें तो फ्रिसल चिनिगाम गांव में हुई, जब सुरक्षा बलों को इलाके में संभावित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के बारे में सूचना मिली। ऑपरेशन के दौरान प्रथम राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राज कुमार शहीद हो गए। गांव पहुंचने पर, एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।मुठभेड़ में एक पैरा कमांडो समेत दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए।  इस अभियान के बारे में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने कहा कि सेना के द्वारा बड़ी संख्या में आतंकवादियों का सफाया करना एक बड़ी उपलब्धि है। स्वैन ने कहा कि अभियान की सफलता इस बात का संकेत है कि जम्मू-कश्मीर में आतंक के खात्मे की लड़ाई अपने अंजाम तक पहुंचेगी। 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News