सावधानः महिला ने गूगल पर सर्च किया Zomato और खाली हो गया बैंक अकाउंट

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 03:50 PM (IST)

नई दिल्ली: आधुनिक समय में टेक्नोलॉजी(Technology) ने हमारी जिंदगी को जितना आसान बनाया है कहीं न कहीं हमें इनके प्रयोग नुकसान भी पहुंचा रहे हैं। आज के समय में हम जब भी किसी बात का पता लगाते हैं तो सबसे पहले गूगल को याद करते हैं। अगर किसी ऑफिस का पता लगाना है या फिर कभी कोई सड़क का रूट पता करना है तो हम सबसे पहले गूगल का ही सहारा लेते हैं। यहां तक कि जब भी हम कभी किसी कस्टमर केयर के नंबर को जानना चाहते हैं तो भी हम गूगल ही करते हैं। 

बैंक अकाउंट हो गया खाली
हम हमेशा इस बात से अंजान रहते हैं कि हमें जो नंबर मिले हैं वो सही हैं या फिर गलत। बहुत से ऐसे गलत नंबर होते हैं जो फेक एजेंसियो के द्वारा चलाए जाते हैं । ये लोग ग्राहक को अपनी बात में फंसाकर बैंक डिटेल ले लेते हैं और अकाउंट से रुपये उड़ा देते हैं। हाल ही एक ऐसा ही केस सामने आया है जिसमें महिला ने कॉल तो जोमैटो कस्टमर केयर को किया था और इस कॉल के बाद उसका बैंक अकाउंट खाली हो गया।
 

महिला ने किया था जोमैटो के कस्टमर केयर का नंबर सर्च
दरअसल बंगलोर की एक महिला ने गूगल से जोमैटो के कस्टमर केयर का नंबर सर्च करके उस पर कॉल किया। महिला को यह नहीं मालूम था कि वह एक फेक कॉल सेंटर है। महिला ने अपने रिफंड की स्टेटस को जानने के लिए कॉल किया तो फेक लोगों ने उसके बैंक की डिटेल पूछी और इसके तुरंत बाद ही महिला का पूरा बैंक अकाउंट खाली हो गया।


पहले भी ठगे गए हैं कईं ग्राहक
एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार महिला ने अपने रिफंड को जानने के लिए जोमैटो के ऐप में नंबर देखा लेकिन उसे ऐप में नंबर न मिलने की वजह से उसने गूगल में सर्च किया तो उसे वहां से कुछ नंबर मिले जिसमें उसने कॉल कर दिया। फूड डिलीवरी एप जोमैटो की तरफ से फेक कॉल सेंटर से जुड़ी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है और मामले की छान बीन की जा रही है। यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह का केस सामने आया है। इससे पहले भी कई फेक कस्टमर केयर्स द्वारा ग्राहको को ठगा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News