Tata Motors तमिलनाडु में लगाएगी नया प्लांट, करेगी 9 हजार करोड़ का निवेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 11:34 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Tata Motors बहुत जल्द तमिलनाडु में नया प्लांट लगाने जा रही है। इस व्‍हीकल मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्लांट के लिए कंपनी नौ हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसके लिए कंपनी और राज्‍य सरकार के बीच एक समझौता भी किया गया है। सरकार और कंपनी के बीच साइन किए गए एमओयू के दौरान राज्‍य के सीएम एम के स्‍टालिन, इंडस्‍ट्री मिनिस्‍टर टीआरबी राजा और टाटा मोटर्स की ओर से सीएफओ वी बी बालाजी और एमडी-सीईओ वी विष्‍णु भी मौजूद रहे।

PunjabKesari
टाटा मोटर्स के साथ समझौता होने पर राज्‍य के सीएम एम के स्टालिन ने कहा कि राज्य ने भारत के 'बेजोड़' ऑटोमोबाइल केंद्र के रूप में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। एक ऐतिहासिक कदम में टाटा मोटर्स ने वाहन विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के साथ ही नौ हजार करोड़ रुपये का निवेश करने और पांच हजार से अधिक नौकरियां पैदा करने के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।"


टाटा मोटर्स ने समझौते के बाद कहा कि उन्‍होंने तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता किया है, जिसके अनुसार कंपनी राज्‍य में निवेश प्रोत्‍साहन और प्‍लांट के लिए राज्‍य के साथ मिलकर आगे बढ़ते हुए काम करेगी। कंपनी की योजना अगले पांच सालों में नौ हजार करोड़ रुपये के निवेश की है। हालांकि कंपनी की ओर से यह जानकारी नहीं दी गई है कि तमिलनाडु के नए प्‍लांट में किस तरह के वाहनों को बनाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News