अमेरिकाः टेक्सास में कंट्री कमिश्नर पद के भारतवंशी उम्मीदवार तरल पटेल गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 05:20 PM (IST)

न्यूयार्कः भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक एवं तीस-वर्षीय नीति विशेषज्ञ एवं टेक्सास के कंट्री कमिश्नर पद के लिए उम्मीदवार तरल पटेल को टेक्सास रेंजर्स ने ऑनलाइन गलत पहचान और मिथ्या प्रस्तुति के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। गलत पहचान का अपराध टेक्सास चुनाव संहिता के तहत श्रेणी-‘ए' का अपराध है। फोर्ट बेंड काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी का ‘पब्लिक इंटीग्रिटी डिवीजन' टेक्सास रेंजर्स के साथ मिलकर प्रीसिंक्ट-तीन कमिश्नर पद के राजनीतिक उम्मीदवार पटेल के खिलाफ शिकायत की जांच कर रहा है।

 

टेक्सास चुनाव संहिता में ऑनलाइन गलत पहचान के लिए थर्ड-डिग्री और पहचान की मिथ्या प्रस्तुति के लिए श्रेणी-ए के अपराध के आरोप मुख्य शिकायतें हैं। जांच अब भी जारी है। पटेल को घोर अपराध के लिए 20,000 अमेरिकी डॉलर के बॉण्ड और चूक के लिए 2,500 अमेरिकी डॉलर के बॉण्ड पर रखा गया है और अगर वह बॉण्ड राशि जमा नहीं कराते तो बृहस्पतिवार सुबह उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। पटेल की वेबसाइट के अनुसार, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के पास स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर राजनीतिक अनुभव है, यहां तक ​​कि वर्तमान जो बाइडेन प्रशासन के तहत व्हाइट हाउस के संपर्क अधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं।

 

फोर्ट बेंड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि विस्तृत ब्योरा बाद में प्रदान किया जाएगा। पटेल ने पिछले साल सितंबर में अपने खिलाफ रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी द्वारा किए गए नस्लवादी पोस्ट की निंदा करते हुए कुछ ईमेल भेजे थे। हालांकि, उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी कमिश्नर एंडी मेयर्स का नाम नहीं लिया था। पटेल के माता-पिता भारत से अमेरिका आकर बस गए थे। पटेल ह्यूस्टन में पले-बढ़े। वह स्थानीय स्कूलों में पढ़े और ऑस्टिन में टेक्सास विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि हासिल की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News