तंजानिया हादसाः मरने वालों की संख्या पहुंची 200

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 01:36 AM (IST)

नैरोबीः तंजानिया की विक्टोरिया झील में गुरुवार को नौका हादसे में कम से कम 183 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है और अन्य लापता लोगों की तलाश के दौरान शनिवार को एक व्यक्ति को बचा लिया गया।

PunjabKesari
अधिकारियों के अनुसार शनिवार सुबह एमवी न्येरेरे नामक इस नौका में कुछ आवाज सुनायी दी जिससे नौका में कुछ लोगों के जीवित होने की आशंका जतायी गयी, इसके बाद नौसेना के चार गोताखोर इसके भीतर गये।  प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि गोताखोरों ने दुर्घटनाग्रस्त नौका से एक जीवित व्यक्ति को निकाला और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। उसके स्वास्थ्य के बारे में पता नहीं चल सका है।

सरकारी प्रसारक टीबीसी के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़कर 183 हो गयी। नौका के ऊपर आज भी शव तैरते देखे गये। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार इस नौका में 300 से अधिक लोग सवार थे। निर्माण, परिवहन और संचार मंत्री इसाक कामवेल्वे ने कहा कि सरकार ने राहत बचाव के लिए अत्याधुनिक उपकरणों को भेज रहा है। उन्होंने कहा, यह उपकरण राहत बचाव अभियान की क्षमता को बढ़ाने में सहायक होगी और हमलोग सभी जीवित लोगों के बचाने तक राहत बचाव अभियान जारी रखेंगे। हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों शवों की पहचान की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News